Weather Update: MP में मानसून की विदाई! कुछ जिलों में हो सकती है बारिश, जानें छत्तीसगढ़ का मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1899205

Weather Update: MP में मानसून की विदाई! कुछ जिलों में हो सकती है बारिश, जानें छत्तीसगढ़ का मौसम

Weather Update: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में इन दिनों मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. प्रदेश के 17 जिलों से बारिश की विदाई हो गई है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ का मौसम कैसा रहेगा यहां जानें. 

Weather Update: MP में मानसून की विदाई! कुछ जिलों में हो सकती है बारिश, जानें छत्तीसगढ़ का मौसम

Weather Update: मध्य प्रदेश (MP Weather Update) में इन दिनों मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. बारिश की लगभग विदाई होने वाली है. प्रदेश के 17 जिलों से बारिश की विदाई हो गई है. इन जिलों में बारिश का असर कम देखने को मिल रहा है. बारिश न होने की वजह से इन जिलों में गर्मी का भी असर देखने को मिल रहा है. इसके अलावा हम छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update)की बात करें तो यहां पर भी मौसम सामान्य रहेगा. 

इन जिलों से लौटा मानसून 
मध्य प्रदेश में एक बार फिर बारिश की स्थिति कम हो रही है. प्रदेश के 17 जिलो से मानसून फिर से विदा हो रहा है. बता दें कि प्रदेश की राजधानी भोपाल, नर्मदापुरम, सागर सम्भागों के भिंड, ग्वालियर, दतिया,निवाड़ी, शिवपुरी, अशोकनगर, गुना, राजगढ़, शाजापुर, आगर, उज्जैन, नीमच मंदसौर,रतलाम, झाबुआ, धार और इंदौर में बारिश नहीं हो सकती है. लेकिन स्थितियां आने वाले 1-2 दिनों में बदल भी सकती है. 

इन जिलों में होगी बारिश 
जहां एक तरफ मौसम विभाग ने 17 जिलों में बारिश न होने के आसार व्यक्त किए हैं वहीं दूसरी तरफ कई जिलो में बारिश होने की संभावनाएं भी जताई है. बता दें कि आज प्रदेश के सिंगरौली, सीधी, अनूपपुर, शहडोल, रीवा, सतना,उमरिया, कटनी डिंडौरी में कहीं कहीं मध्यम बारिश के साथ गरज- चमक की भी स्थिति देखी जा सकती है. इसके अलावा विभाग ने बालाघाट, पन्ना, बैतूल सहित कई जिलों में वज्रपात की भी संभावनाएं जताई है. 

ये भी पढ़ें: इस दिशा में यहां लगाएं रातरानी का पौधा, 5 घंटे में छप्पर फाड़कर बरसेगा धन 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
हम छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर भी बारिश की स्थिति कम हुई है. बता दें की जिस हिसाब से पिछले सप्ताह में बारिश हुई थी, उसके मुताबिक इस हफ्ते में बारिश कम हुई है. हालांकि विभाग ने राजनंदगांव, कबीरधाम, बलरामपुर, बस्तर, बिलासपुर, मुंगेली, बेमेतरा, कोरबा, बालोद, रामगढ़, रायगढ़, और बीजापुर सहित कई जिलों में हल्की फुल्की बारिश की संभावना जताई है. 

जिन इलाकों में बारिश नहीं हुई है वहां पर लोगों को हल्की गर्मी का भी सामना करना पड़ रहा है. क्योंकि अभी भी धूप की चुभन लोगों को परेशान कर रही है. 

Trending news