MP News: समान नागरिक संहिता का MP के इस BJP विधायक ने किया विरोध, PM पर साधा निशाना
Advertisement

MP News: समान नागरिक संहिता का MP के इस BJP विधायक ने किया विरोध, PM पर साधा निशाना

देश में यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) को लेकर नई बहस छिड़ी है. इसे लेकर कुछ लोग विरोध कर रहे हैं, तो कुछ लोग इसका सर्मथन. वहीं इस बीच मध्यप्रदेश से मैहर भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने समान नागरिक संहिता का विरोध किया है.

MP News: समान नागरिक संहिता का MP के इस BJP विधायक ने किया विरोध, PM पर साधा निशाना

संजय लोहानी/सतना:  देश में समान नागरिक संहिता लागू करने की दिशा में 76 साल बाद सरकार धीरे-धीरे कदम आगे बढ़ा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 जून को भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान यूसीसी अर्थात यूनिफॉर्म सिविल कोड पर कहा था कि एक घर में परिवार के दो सदस्यों के लिए अगर दो तरह का क़ानून होगा तो वो घर नहीं चल सकता है. उन्होंने ये भी कहा था कि ये याद रखा जाना चाहिए कि क़ानून समानता की बात करता है. अब इस बीच मध्यप्रदेश मैहर से भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने समान नागरिक संहिता का विरोध किया है.

दरअसल भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने कहा कि कॉमन सिविल कोड हरिजन आदिवासियों के अधिकार और परंपराओं को खत्म करने का जरिया है. जिस कानून की वकालत आज देश में घूम घूम कर मोदी जी कर रहे हैं, इस कानून के आने से आदिवासियों की जमीनों का सौदा अडानी जैसे लोगों से करा उन्हें सौप दिया जाएगा.

भाजपा विधायक नारायण त्रिपाठी ने यह भी कहा हमारे देश की सरकार इन दिनों एक देश एक कानून की जमकर वकालत कर रही है. साथ ही इसे लागू करने की तैयारी में भी है. लेकिन यह कानून हरिजन आदिवासियों के अधिकारों परंपराओं में डाका डालने जैसा है. इसलिए देश के आदिवासी भाइयों को सरकार की मंशा भापनी चाहिए. साथ ही इसके विरोध की तैयारी की जानी चाहिए.

Happy Birthday MS Dhoni: इस बॉलीवुड अभिनेता के फैन हैं महेंद्र सिंह धोनी, नहीं पता नाम तो जान लीजिए

पीएम मोदी पर साधा निशाना
आज अलग अलग प्रदेशों में हरिजन आदिवासी भाइयों के लिए अलग-अलग कानून है. रीति है, परंपराएं है, जमीनों के हस्तानांतरण के कानून है. लेकिन जिस कानून की वकालत आज देश में घूम-घूम कर मोदी जी कर रहे हैं, इस कानून के आने से आदिवासियों की जमीनों का सौदा अडानी जैसे लोगों से करा उन्हें सौंप दिया जाएगा. जिससे आदिवासियों के लिए आने वाले दिनों में रोजी रोटी का संकट खड़ा होगा. इसलिए मेरी सभी से अपील है कि आप सभी इस सरकार द्वारा पीठ पीछे किये जाने वाले कुठाराघात से सावधान हो जाइए. जिससे आपका और आपके बच्चों का भविष्य सुरक्षित रह सके.

कौन हैं नारायण त्रिपाठी
नारायण त्रिपाठी बीजेपी में आने से पहले मैहर सीट से कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के टिकट से भी चुनाव लड़ चुके हैं. 4 बार के विधायक नारायण त्रिपाठी विंध्य क्षेत्र के काफी मजबूत नेता माने जाते है।. विधायक नारायण त्रिपाठी की बात करें तो वह अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं और कई बार उन्होंने पार्टी लाइन के इतर भी बयान दिए हैं. लेकिन हाल फिलहाल में बीजेपी से बगावत कर नारायण त्रिपाठी ने भाजपा से बगावत कर विंध्य जनता पार्टी नाम से नई पार्टी भी बनाई है.

 

Trending news