Namak ke Upay: बहुत असरदार हैं समुद्री नमक के ये टोटके, पलक झपकते ही बदल जाएगी फूटी किस्मत
Advertisement

Namak ke Upay: बहुत असरदार हैं समुद्री नमक के ये टोटके, पलक झपकते ही बदल जाएगी फूटी किस्मत

namak ke totke: यदि आपकी किस्मत साथ नहीं दे रही है और आपको बार-बार मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है तो आज हम आपको नमक के कुछ ऐसे टोटके बता रहे हैं, जो आपकी खराब से खराब किस्मत को बदल देगी.

Namak ke Upay: बहुत असरदार हैं समुद्री नमक के ये टोटके, पलक झपकते ही बदल जाएगी फूटी किस्मत

Samundri Namak Ke Upay: सनातन धर्म में वास्तु शास्त्र (vastu shastra) का विशेष महत्व है. इसमें सुखी जीवन जीने के कई उपाय बताए गए हैं. इन उपायों को अपनाकर आप अपने लाइफ में सभी सुख-सुविधाओं का भोग कर सकते हैं. बता दें कि यदि आप खुशहाल जीवन जीने के लिए दिन रात मेहनत करके पैसा कमा रहे हैं, फिर भी आर्थिक या मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, तो आज हम आपको समुद्री नमक (samundri namak ke upay) के कुछ ऐसे ज्योतिष (astrology) उपाय बता रहे हैं, जिसे करते ही आपकी समस्या झट से समाप्त हो जाएगी. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

कार्यों में सफलता के लिए
यदि आप किसी कार्यों में सफलता पाने के लिए दिन रात एक करके मेहनत कर रहे हैं, फिर भी उसमें सफलता नहीं मिल रही है तो हर रोज हाथ में थोड़ा सा नमक लेकर सात बार सिर से वार दें, इसके बाद इसे पानी में बहा दें. उस उपाय को लगातार कुछ दिन करने से आपकी सभी नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाएगी और आपको कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने लगेगी.

नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए
यदि आपको लगता है कि आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा है, जिसके चलते तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो हर रोज बेडरुम में किसी पात्र में नमन और पानी डालकर रखें. इस पानी को अगले दिन सिंक में डाल दें. इस उपाय को लगातार 41 दिन करने से घर की नकारात्मक दूर हो जाएगी.

धन दौलत में वृद्धि के लिए
यदि आप चाहते हैं कि आपके घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का संचार हो, और आप हमेशा खुशहाल रहे तो आप नियमित पानी में नमक मिलाकर घर का पोछा लगाएं. इससे घर के सभी वास्तु दोष दूर हो जाएंगे और घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होगा. इतना ही नहीं इस उपाय को करने से घर की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है. 

आर्थिक तंगी दूर करने के लिए
यदि आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं और बार-बार नुकसान उठाना पड़ रहा है तो कांच के पात्र में नमक और पानी डालकर इसे घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में रख दें. ऐसा करने से आय के स्रोत में वृद्धि होगी और धन हानि रुक जाएगी. ध्यान रहे कि इस नमक पानी को हर हफ्ते बदलते रहें.  

ये भी पढ़ेंः Rangbhari Ekadashi 2023: कब है रंगभरी एकादशी? जानिए शिव-गौरी पूजा का शुभ मुहूर्त और महत्व

(disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news