सागर में समाधि लेने पर अड़ी महिला, बोली- 10 महीने पहले मथुरा से मिला था आदेश
Advertisement

सागर में समाधि लेने पर अड़ी महिला, बोली- 10 महीने पहले मथुरा से मिला था आदेश

सागर में एक महिला समाधि लेने पर अड़ गई और खाना-पीना छोड़ दिया, जिसके बाद परिजन समझा-बुझाकर एसडीएम कार्यालय ले गए. 

सागर में समाधि लेने पर अड़ी महिला, बोली- 10 महीने पहले मथुरा से मिला था आदेश

अतुल अग्रवाल/सागर: जिले के मोतीनगर थाना क्षेत्र के संत रविदास वार्ड में एक बुजुर्ग महिला समाधि लेने के लिए अड़ गई. महिला द्वारा समाधि लेने की खबर पूरे समाज में आग की तरह फैली और देखते ही देखते समाज के सैकड़ों लोग एकत्रित हो गए. महिला को समझाया गया लेकिन वह नहीं मानी, बुजुर्ग महिला समाधि लेने की जिद पर अड़ गई. किसी तरह समाज के लोग उसे समझा-बुझाकर मोतीनगर थाना तक लेकर आए जहां से उसे एसडीएम कार्यालय लाया गया. एसडीएम कार्यालय में भी लोगों की भीड़ लग गई.

महिला की बात पर चिंतित हुए परिजन
मामले में अब महिला वन स्टॉफ सेंटर में निगरानी में है. मिली जानकारी के अनुसार संत रविदास वार्ड निवासी एक 55 वर्षीय महिला रविवार की रात अचानक बेटा-बहू से कहने लगी कि मुझे गुरूदेव का आदेश है, मैं कल सोमवार की दोपहर 3 बजकर 2 मिनट पर समाधि लूंगी. महिला की बात सुनकर परिजन चिंतित हो गए. किसी तरह महिला को समझाकर उसे सुला दिया गया. लेकिन सोमवार की सुबह जब महिला खाना-पीना छोडकर फिर दोपहर में समाधि लेने की बात पर अड़ गई तो परिजनों ने समाज के अन्य लोगों को बुलाया और महिला को समझाने का प्रयास किया गया. 

परिजन ले गए एसडीएम कार्यालय
महिला ने किसी की न सुनी और अन्न-जल त्याग दिया. उसने कहा कि जो भी हो जाए मेरे गुरूदेव का आदेश है कि आज 3 बजकर 2 मिनट पर मुझे समाधि लेना है. मथुरा वाले गुरूदेव ने यह आदेश 10 माह पहले दिया था. महिला की जिद के कारण समाज के लोग भी परेशान हो गए. उन्होंने महिला को बातों में उलझाया और एसडीएम के यहां परमिशन लेने के बहाने उसे एसडीएम कार्यालय तक पहुंचाया.

पुलिस के समझाने पर खाया खाना 
एसडीएम कार्यालय से उसे पुलिस अभिरक्षा में वन स्टॉफ सेंटर ले जाया गया है. जहां उसकी काऊंसलिंग कराई गई. सुबह से कुछ भी खाना-पीना त्यागने और कमजोरी के कारण वह थोड़ी अस्वस्थ्य लग रही थी. लेकिन पुलिस ने उसे समझाने के बाद खाना-पीना खिलाया. महिला के साथ उसकी बहू भी साथ में थी. पुलिस के सामने ही महिला को गुरुदेव के भाव आ रहे थे, जो पुलिस के लिए भी परेशानी का कारण बने रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः इंदौर में राहुल गांधी ने इशारों में कहा- सिंधिया अब भरोसे के लायक नहीं!

Trending news