Republic day: देश में गणतंत्र दिवस की धूम; शिवराज जबलपुर तो बघेल जगदलपुर में करेंगे ध्वजारोहण
Advertisement

Republic day: देश में गणतंत्र दिवस की धूम; शिवराज जबलपुर तो बघेल जगदलपुर में करेंगे ध्वजारोहण

Republic day News Today 26 January 2023: आज पूरे देश के साथ ही मध्य प्रदेश (madhya pradesh) और छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) में भी गणतंत्र दिवस की धूम रहेगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj) जबलपुर में और  भूपेश बघेल (cm bhupesh baghel) जगदलपुर में झंडा फहराएंगे. जानें और क्या खास होने वाला है मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में...

Republic day: देश में गणतंत्र दिवस की धूम; शिवराज जबलपुर तो बघेल जगदलपुर में करेंगे ध्वजारोहण

Republic day MP-CG News Today 26 January 2023: भोपाल/रायपुर: आज देश के साथ ही मध्य प्रदेश (madhya pradesh) छत्तीसगढ़ (chhattisgarh) में गणतंत्र दिवस की धूम रहने वाली है. दोनों राज्यों की राजधानियों भोपाल (Bhopal) और रायपुर (Raipur) में मुख्य कार्यक्रम होने हैं, जहां राज्यपाल हिस्सा लेंगे. इसके साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj) जबलपुर (Jabalpur) में और भूपेश बघेल (cm bhupesh baghel) जगदलपुर (Jagdalpur) में झंडा फहराएंगे.

कहां रहेंगे मुख्यमंत्री
- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जबलपुर में रहेंगे, यहां वो ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे
- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जगदलपुर में में रहेंगे, यहां वो ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे

कैसा रहेगा मौसम (weather news)
मध्यप्रदेश के ग्वालियर और चंबल के शहरों में बुधवार को बारिश के आसार है. छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी के साथ मालवा के शाजापुर, आगर, मंदसौर और नीमच में भी बूंदाबांदी की संभावना. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में भी मौसन बदल रहा है. आज कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबादी देखने को मिल सकती है.

मध्य प्रदेश की खबरें (madhya pradesh news)

गणतंत्र दिवस समारोह
राज्यपाल भोपाल में राज्य स्तरीय समारोह में ध्वजारोहण करेंगे
विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम, रीवा जिले के मुख्य समारोह में ध्वजारोहण करेंगे औए मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करेगें

- धार में सूर्योदय के साथ होगी 3 दिवसीय बसंत उत्सव की शुरुआत. भोजशाला में आज से शुरू होगी पूजा-अर्चना. प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था, भोजशाला को लेकर तैयारियां हुए पूर्ण.

- आज से शुरू होगा कांग्रेस का हाथ से हाथ जोड़ो अभियान. राजधानी भोपाल के मुगलिया छाप हनुमान मंदिर से होगी हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की शुरुआत, अभियान में देखेगा कांग्रेस का हार्ड हिंदुत्व प्रेम

- बिजली विभाग के आउटसोर्स कर्मचारियों की हड़ताल जारी, नियमित कर्मचारियों के संगठन ने वापस लिया समर्थन लेकिन हड़ताल पर डटे अभी भी आउट सोर्स और संविदा के कुछ कर्मचारी

- एमपी में 13 दिन से लैब टेक्नीशियन की हड़ताल जारी. पद नाम परिवर्तन,पदोन्नति, वेतनमान समेत करीब 13 मांगों को लेकर हड़ताल पर लैब टेक्नीशियन्स. अस्पतालों में पैथोलॉजी से जुड़े काम हो रहे हैं प्रभावित.

छत्तीसगढ़ की खबरें (chhattisgarh news)

गणतंत्र दिवस समारोह
राज्यपाल अनुसुइया उईके सुबह 9 बजे रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में ध्वजारोहण करेंगी
छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत नवगठित जिला सक्ती मुख्यालय में ध्वजारोहण करेंगे

- कांग्रेस का हाथ से हाथ जोड़ो अभियान आज से होगा शुरू. सुबह 11 बजे रायपुर में छत्तीसगढ़ के अभियान का पर्यवेक्षक अरुण यादव और मोहन मरकाम करेंगे शुरुआत.

Trending news