MP Weather Update: फिर बजी खतरे की घंटी! इन जिलों में बारिश और बिजली गिरने का Yellow Alert, किसान रहें सतर्क
Advertisement

MP Weather Update: फिर बजी खतरे की घंटी! इन जिलों में बारिश और बिजली गिरने का Yellow Alert, किसान रहें सतर्क

Rain Alert in MP: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बार फिर तेज बारिश के साथ ओले गिरने की आशंका मौसम विभाग (Weather Department) ने जताई है. कई जिलों में बिजली (Hailstorm Lightning) भी गिरने को लेकर अलर्ट (Yellow Alert) जारी कर दिया गया है. जिसकी वजह से एक बार फिर किसानों में डर का माहौल है.

MP Weather Update: फिर बजी खतरे की घंटी! इन जिलों में बारिश और बिजली गिरने का Yellow Alert, किसान रहें सतर्क

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में एक बार फिर मौसम (Weather) बदलने का संकट लोगों के ऊपर आ गया है. मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर से आने वाली हवाओं की वजह से प्रदेश भर में बारिश होने की संभावना व्यक्त की जा रही है. इसे लेकर इंदौर (Indore), नर्मदापुरम, रीवा सहित कई जिलों में यलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी कर दिया गया है.

इन जिलों में भारी बारिश के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश की संभावना देखी जा रही है. लेकिन इंदौर, नर्मदापुरम, रीवा, चंबल, जबलपुर संभागों के जिलों में तथा दतिया,ग्वालियर, शिवपुरी, सीहोर, पन्ना, सागर, शाजापुर, दमोह, छतरपुर, देवास सहित कई जिलों को लेकर विभाग ने यलो अलर्ट जारी कर दिया है. कहा जा रहा है कि आने वाली 20 मार्च तक प्रदेश भर में तेज बारिश के साथ आंधी और ओलावृष्टि होते हुए भी देखा जा सकता है.

Skin Care: दाग धब्बों के पीछे है इन 4 विटामिन की कमी, यहां जानें सही डाइट

किसानों के लिए खतरे की घंटी
बारिश की वजह से प्रदेश के किसान पहले भी परेशान हो चुके हैं. ऐसे में एक बार फिर से मौसम विभाग ने चेतावनी देकर किसानों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है. इसकी वजह से किसानों में चिंता का विषय है.

बीते दिनों में भी देखा गया थाकि बारिश की वजह से फसलों को भारी नुकसान हुआ था. रबी की फसलों की बात करें तो खेतों में पककर तैयार है कुछ ही दिन में उसकी कटाई की जानी है ऐसे में एक बार फिर बारिश उनके मंसूबों पर पानी फेर सकती है.

Gold Price: हफ्ते में पहली बार सस्ता हुआ सोना, चांदी ने मारी उछाल; जानें आज के भाव

सावधानी बरतने की हिदायत
मौसम विभाग ने बारिश के साथ आम नागरिकों के लिए भी चेतावनी दी है. विभाग का कहना है कि प्रदेश में बारिश के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है जिसकी वजह से कहीं पर पेड़ के नीचे दो पहिया और चार पहिया वाहन लेकर न खड़ें हों. पेड़ों के नीचे खड़े होने से खतरा हो सकता है.

Trending news