Bharat Jodo Yatra: 5 मार्च को महाकाल के दर्शन करेंगे राहुल गांधी, 2 को MP आएगी यात्रा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2120674

Bharat Jodo Yatra: 5 मार्च को महाकाल के दर्शन करेंगे राहुल गांधी, 2 को MP आएगी यात्रा

MP Politics: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश के कई राज्यों में निकाली जा रही कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 2 मार्च को मध्य प्रदेश में प्रवेश करेंगी. इस दौरान यात्रा महाकाल नगरी उज्जैन से भी होकर गुजरेगी. राहुल गांधी बाबा महाकाल के दर्शन के लिए भी जाएंगे.  

Bharat Jodo Yatra: 5 मार्च को महाकाल के दर्शन करेंगे राहुल गांधी, 2 को MP आएगी यात्रा

Madhya Pradesh News: लोकसभा चुनाव को लेकर निकाली जा रही कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा 2 मार्च को मध्य प्रदेश में पहुंचेगी. इस दौरान यात्रा मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, शाजापुर और उज्जैन-सहित मध्य प्रदेश के अन्य जिलों को कवर करेगी. खास बात यह है कि उज्जैन में यात्रा के दौरान राहुल गांधी बाबा महाकाल के दर्शन करने भी पहुंचेंगे. राहुल गांधी 5 मार्च को उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे. पिछली बार भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी 29 नवंबर 2022 को राहुल गांधी ने बाबा महाकाल के दर्शन किये थे. 

एक ओर कांग्रेसियों ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा के स्वागत के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं. दूसरी भाजपा यात्रा को लेकर हमलावर हो गई. एक दिन पहले ही भोपाल सांसद प्रज्ञा ठाकुर और मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रभारी जितेंद्र सिंह ने कहा कि राहुल गांधी की न्याय यात्रा MP में 2 मार्च से शुरू होगी. राहुल  यात्रा के दौरान अग्निवीरों, पटवारी भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों और किसानों से मुलाकात करेंगे. सिंह ने बताया कि राहुल की न्याय यात्रा में कमलनाथ भी शामिल होंगे. नकुलनाथ छिंदवाड़ा से ही लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे.

सीएम ने साधा निशाना
सीएम मोहन यादव ने भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर कहा, ''राहुल गांधी अपनी यात्रा के लिए मुहूर्त दिखाएं जहां-जहां जाते वहां उनकी पार्टी की सरकार चली जाती है और जिस प्रकार से भाषा बोलते हैं, वह भाषा को पहले स्मरण करें खासकर फिर ही बोले, क्योंकि राहुल गांधी पहले अपनी पार्टी को संभाल ले वहीं उनके लिए बहुत होगा.'

क्या बोलीं साध्वी प्रज्ञा? 
प्रज्ञा ठाकुर ने कहा, 'कांग्रेस पापी है. राहुल जहां जाते हैं कांग्रेस साफ हो जाती है. अब एमपी की बारी है.' उन्होंने कहा, 'बीजेपी शत प्रतिशत मध्य प्रदेश की 29 की 29 सीट जीतकर आने वाली है. कांग्रेस जितनी कुछ बची होगी तो राहुल गांधी वह भी खत्म करने आने वाले हैं, क्योंकि उनकी भारत जोड़ो यात्रा का सिद्धांत भारत जोड़ो यात्रा की नीति है ही नहीं. इसलिए ना उनका व्यक्तित्व है ऐसा और ना देश हित के बारे में ऐसा विचार है ना चिंतन है. इसलिए वह उसमें कभी सफल नहीं हो पाएंगे.'

Trending news