Ujjain News: सटोरियों के पैसे देखकर उड़ गए होश! रातभर नोट गिनती रही पुलिस, सुबह बुलवानी पड़ी मशीन
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2292975

Ujjain News: सटोरियों के पैसे देखकर उड़ गए होश! रातभर नोट गिनती रही पुलिस, सुबह बुलवानी पड़ी मशीन

MP News: उज्जैन पुलिस ने बड़ी सट्टा कार्रवाई की है. पुलिस ने उज्जैन में T20 वर्ल्ड कप मैच में सट्टा खिलाने और लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस दौरान सटोरियों से 14 करोड़ से अधिक नकद और कई विदेशों की करेंसी बरामद की है. 

Ujjain News: सटोरियों के पैसे देखकर उड़ गए होश! रातभर नोट गिनती रही पुलिस, सुबह बुलवानी पड़ी मशीन

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में सटोरियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है.पुलिस को नोट का अंबार मिला, जिससे गिनने के लिए रात भी कम पड़ गई और पुलिस को सुबह मशीन बुलवानी पड़ी. जिले में  T20 वर्ल्ड कप मैच में सट्टा खिलाने और लगाने वाले गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दबिश देकर कार्रवाई की. जांच में पुलिस को मौके से 14 करोड़ 58 लाख रुपए नकद, लाखों की 7 देशों की विदेशी करेंसी और कई गैजेट्स मिले. पुलिस ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है. 

उज्जैन में बड़ी कार्रवाई
IG संतोष कुमार सिंह ने इस कार्रवाई के बारे में जानकारी देते हुए बताया- 13 जून को मुखबिर की सूचना मिलने पर निलगंगा थाना क्षेत्र की 19 ड्रीम्स कॉलोनी और खराकुंवा थाना क्षेत्र के मुसद्दीपुरा में कार्रवाई की गई. पुलिस को जानकारी मिली थी कि पीयूष चोपड़ा नाम के शख्स के घर पर  T20 वर्ल्ड कप पर अंतरराष्ट्रीय गिरोह द्वारा सट्टा खेला जा रहा है. इस जानकारी के आधार पर दोनों ठिकानों पर दबिश दी गई. 

IG संतोष कुमार सिंह ने बताया कि दबिश के दौरान मौके से  41 मोबाइल फोन, 19 लैपटॉप, 5 मैक मिनी, 1 आईपैड, राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय सिम कार्ड, 2 पेन ड्राइव, 3 मेमोरी कार्ड सहित कई उपकरण, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, 7 विदेशों की लाखों की करेंसी और 14 करोड़ 58 लाख रुपए नकद मिले हैं. पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. वहीं, आरोपी पीयूष चोपड़ा फरार है,  जिसकी तलाश जारी है. 

कैसे हुई कार्रवाई
- सबसे पहले टीम ने नील गंगा थाना क्षेत्र में साइबर क्राइम टीम के साथ 19 ड्रीम्स कॉलोनी के डुप्लेक्स नंबर 18 में पीयूष चोपड़ा के मकान में दबिश दी. यहां पंजाब, राजस्थान व मध्य प्रदेश के 9 सटोरिये मिले, जिनसे क्रिकेट T20 वर्ल्ड कप के बांग्लादेश व नीदरलैंड मैच को लेकर 41 मोबाइल, 11 लैपटॉप, एक मेक मिनी, एक आईपैड, राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय सिम, 2 पेन ड्राइव, तीन मेमोरी कार्ड  और अन्य उपकरण जब्त किए गए. ये 9 आरोपी मध्य प्रदेश के नीमच, राजस्थान के निम्बाहेड़ा और पंजाब के लुधियाना के निवासी हैं. वहीं, फरार पीयूष चोपड़ा उज्जैन का रहने वाला है. 

ये भी पढ़ें- मध्य प्रदेश ही नहीं पूरे देश का सबसे कम पढ़ा-लिखा है ये जिला

- IG संतोष कुमार सिंह ने बताया कि दूसरी दबिश खाराकुआं थाना क्षेत्र के अंतर्गत मुसद्दीपुरा में की गई. यहां पीयूष चोपड़ा के दूसरे मकान पर 14.58 करोड़ नकद और लाखों में विदेशी करेंसी पाई गई. ये विदेशी करेंसी 7 देशों की है, जिसमें कनाडा, संयुक्त अरब अमीरात, यूरो, पाउंड, यूएस डॉलर, हंगरी यूरो, पॉलिश मुद्रा और नेपाली रुपए आदि शामिल हैं.  साथ ही यहां से पुलिस ने 11 लैपटॉप, चांदी की सिल्लियां सहित अन्य सामान जब्त किया है. 

कौन है पीयूष चौपड़ा
 पुलिस ने बताया कि फरार आरोपी पीयूष चोपड़ा बिल्डर है और प्रॉपर्टी का काम करता है. इसके घर से पासपोर्ट, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड समेत हिसाब-किताब से संबंधित भारी मात्रा में दस्तावेज व नकद जब्त किए गए हैं. आरोपी पीयूष परिवार के साथ लातविया देश भागने की फिराक में था, जिसके लिए लुक आउट सर्कुलर जारी कराया गया है.

बता दें कि अब तक मध्य प्रदेश में सटोरियों के खिलाफ हुई बड़ी कार्रवाई में इस कार्रवाई को भी गिना जा रहा है.

इनपुट - उज्जैन की राहुल सिंह राठौड़ की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

ये भी पढ़ें-  Mango Festival: आम के शौकीन हैं तो पहुंच जाइए भोपाल, मैंगो फेस्टिवल में लीजिए नूरजहां से लेकर सुंदरजा तक का मजा

Trending news