Advertisement
photoDetails1mpcg

Fitness Habits: ये 10 आदतें बनाती हैं फिट और हेल्दी, कई गुना बढ़ जाता है कॉन्फिडेंस

Top 10 Fitness Habits Tips: फिट और सेहतमंद रहना आपको हेल्दी रखने के साथ ही कॉन्फिडेंस भी देता है. इसलिए आज हम आपको उन 10 आदतों के बारे में बता रहे हैं, जो आपको इसके लिए मदद करेंगी.

1/12

Top 10 Fitness Habits Tips: आज के समय में फिट रहना जरूरी है. इससे आपका स्वास्थ्य और शरीर तो ठीक रहता है आप किसी और के सामने खुद को प्रजेंट करने में कॉन्फिडेंस महसूस करते हैं. तो आइये आज हम आपको उन 10 हैबिट के बारे में जिससे आप फिट और हेल्दी रहने के साथ स्मार्ट भी बने रह सकते हैं.

2/12

- सुबह चाय या कॉफी से पहले बड़ा ग्लास पानी पिएं. सुबह का पानी बॉडी को एनर्जी देने के साथ दिमाग और किडनी के लिए भी अच्छा होता है.

3/12

- खराब दांत आपकी इमेज के साथ ही आपके सेहते लिए खतरनाक होते हैं. इसलिए मुंह की अच्छी सफाई रखें. नहीं आपको इंफेक्शन भी हो सकता है.

4/12

- रोजाना माउथवॉश का उपयोग करें. इससे मुंह की बैक्टीरिया कम हेने के साथ ही स्मेल भी कम होती है. फिर आप किसे के समाने अपियर हो सतते हैं.

5/12

- प्रोटीन से भरपूर नाश्ता करें. इससे ब्लड शुगर कंट्रोल रहेगा और शरीर को एनर्जी मिलती रहेगा. ये डाइट आपका मूड भी अच्छा रखेगी.

6/12

- कार्ब फूड को ऑलिव ऑयल या विनेगर मिलाकर खाएं. इससे कार्ब्स के ग्लाइसेमिक प्रभाव कम होगा और ब्लड शुगर कंट्रोल रहेगा.

7/12

- दिनभर में कोई एक फल जरूर खाएं. इससे शरीर को फाइबर, विटामिन, मिनरल्स की कमी नहीं होगी. स्किन हेल्दी रहेगी.

8/12

- ग्रीन टी पीना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. सप्ताह में कम से कम तीन बार ग्रीन टी पीने से दिल का घतरा टल जाता है.

9/12

- सीढ़ियां चढ़ना के सरल और आसान व्यायाम है. अगर आपको एक्सरसाइज के लिए समय नहीं मिलता दो आप सीढ़ी चढ़ने उतरने का काम करें.

10/12

- आपको अपने पूरी फिटनेस पर ध्यान रखना होगा. काम के बिजी शेड्यूल से खुद के लिए कुछ समय निकाल कर खुद को आराम दें.

11/12

- माना जाता है घड़ी के अनुसार काम करने से दिमाग तेज होता है. इसलिए हर काम की समयसीमा तय करें और उसी टाइम में उसे निपटाएं.

12/12

Disclaimer: खबर में दी गई जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि, इसकी नैतिक जिम्मेदारी Zee News की नहीं है. आप किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से जरूर संपर्क करें. हमारा उद्देश्य मात्र जानकारी मुहैया कराना है.