Advertisement
photoDetails1mpcg

Vastu Tips: विदेश जाने का सपना पूरा करेंगे ये उपाय, अपनाएं ये वास्‍तु टिप्‍स!

Vastu Tips for foreign travel: विदेश जाने का सपना कई लोग देखते हैं. लेकिन ये सपना हर किसी का पूरा नहीं होता है. वास्‍तु में इस सपने को पूरे करने के कुछ टिप्‍स दिए गए हैं. यदि आप इन टिप्स को अपनाएंगे तो आपके सपने जल्द ही पूरे होंगे.

 

1/7

विदेश जाकर पढ़ने, रहने और जॉब करने की ख्वाहिश अधिकांश लोगों की होती है. लेकिन किसी-किसी का सपना तो पूरा हो जाता है और किसी का नहीं. ऐसे में आज हम आपको कुछ वास्तु टिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं. क्योंकि वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ ऐसे तरीके या टिप्‍स बताए गए हैं, जिन्‍हें फॉलो करने से विदेश जाने का सपना जल्‍द पूरा हो सकता है. आइए जानते हैं उन टिप्स के बारे में.

 

2/7

यदि आप विदेश जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं तो ऐसे में आपको कुछ टिप्स को फॉलो करना होगा. विदेश जाकर पढ़ने का सपना देख रहे छात्र का बेडरूम उत्तर-पश्चिम दिशा में होना चाहिए. इसके अलावा बिस्तर भी इसी दिशा में रखें. लेकिन  बेडरूम में लाल रंग का उपयोग ना करें. ऐसा करने से आपका विदेश जाने का सपना जल्द पूरा होगा.

 

3/7

यदि आप भी विदेश जाने का सपना देख रहे हैं तो अपने कमरे में विश्व का मानचित्र लगाएं या ग्‍लोब रखें. लेकिन ध्यान रखें कि ये उत्तर-पश्चिम दीवार पर लगी हो. मान्यता है कि ऐसा करने से आपका विदेश जाने का सपना जल्द ही पूरा होगा. 

 

4/7

यदि आप विदेश जाकर नौकरी करना चाहते हैं तो ऐसे में आपको हर मंगलवार हनुमानजी की पूजा करनी चाहिए. साथ ही पूजा करने के बाद  प्रसाद बाटें और हनुमान चालीसा का पाठ करें. इसके अलावा जहां जॉब करना चाहते है उसकी फोटो अपने कमरे में ऐसी जगह लगाएं, जहां जहां से वह आपको बार-बार दिखे. ऐसा करने से हनुमान जी जल्द ही आपकी मुराद पूरी करेंगे. 

 

5/7

पढ़ाई या नौकरी के लिए विदेश जाने का सपना देख रहे हैं और सफलता नहीं मिल रही है तो आप अपनी पर्सनल चीजें जैसे डॉक्यूमेंट या और भी कोई चीज दक्षिण-पश्चिम दिशा में न रखें. साथ ही दक्षिण-पूर्व दिशा को खाली रखने की कोशिश करें. ऐसा करने से अपको मिल रही असफलता में सफलता मिलेगी.

 

नौकरी के लिए वास्तु टिप्स

6/7
नौकरी के लिए वास्तु टिप्स

यदि आपकी नौकरी नहीं लग रही तो इसके लिए आप घर की उत्तर दिशा की दीवार पर आईना लगाएं. आईना बड़ा होना चाहिए जिसमें आपका पूरा शरीर नजर आए. यह उपाय करने से जल्द ही नौकरी मिलती है.

 

7/7

तमाम कोशिशों के बावजूद अगर आपको नौकरी नहीं मिल रही है तो इसके लिए आप एक मुखी, दस मुखी या ग्यारह मुखी रुद्राक्ष धारण करें. ध्यान रखें कि मांस-मदिरा का सेवन करने वालों को रुद्राक्ष नहीं धारण करना चाहिए. ऐसा करने से नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है.