Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1734006
photoDetails1mpcg

Chunavi Chat Box: कमलनाथ के सौदेबाजी की सरकार वाले पोस्ट पर छिड़ी जंग, लोगों ने दी ये प्रतिक्रिया

Vidhan Sabha Chunav 2023: सोशल मीडिया पर आए दिन नेताओं के पोस्ट वायरल होते रहते हैं. हाल ही में मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम शिवराज पर निशाना साधा है. उन्होंने लाड़ली बहना योजना की राशि बढ़ाने के ऐलान पर शिवराज सरकार को सौदेबाजी की सरकार बताया है. कमलनाथ के इस पोस्ट पर सोशल मीडिया पर यूजर्स के जमकर कमेंट्स आ रहे हैं. आइए देखते हैं.

 

1/7

मध्यप्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और बीजेपी पार्टी के नेता जमकर एक-दूसरे पर तंज कसते नजर आ रहे हैं. वहीं इन सब के बीच मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना को लेकर सियासत शुरू हो गई है. दरअसल, हाल ही में सीएम शिवराज ने लाडली बहना योजना की राशि ₹1000 से बढ़ाकर ₹3000 करने का ऐलान किया है.सीएम शिवराज के राशि बढ़ाने के ऐलान के बाद मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट किया है.

 

2/7

शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कमलनाथ ने लिखा- शिवराज जी, आदर, सम्मान और स्नेह कि कभी बोली नहीं लगाई जाती. इसमें कोई मोल-भाव नहीं होता. यह हृदय और भावना के विषय हैं. लेकिन कल जिस तरह से लाडली बहना योजना में आपने रकम बढ़ाने के दावे किए वह किसी भाई का प्रेम नहीं बल्कि किसी सौदागर की सौदेबाजी लग रही थी. इस तरह बोली लगाना मध्यप्रदेश की परंपरा नहीं. मध्य प्रदेश भारत का हृदय प्रदेश है. हम दिल जोड़ते हैं, रिश्ते जोड़ते हैं, संबंध जोड़ते हैं. लेकिन आपका भी कोई कसूर नहीं है, सौदेबाजी की सरकार सौदेबाजी की भाषा ही बोल सकती है. कमलनाथ जी के इस पोस्ट पर यजूर्स की तरह-तरह की प्रतिक्रिया सामने आ रही है. आइए नजर डालते हैं कमेंट्स पर.

 

3/7

कमलनाथ के इस पोस्ट पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि, मतलब 3000 से घटाकर 1500 पर आ गये ? इतनी जल्द कलई खुल गयी आपके नाटक की ?

 

4/7

वहीं दूसरे यूजर ने लिखा- आदरणीय जी सादरवंदे,आप निश्चिंत रहिए. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की जीत होकर रहेगी. जनता समझ चुकी है की घोषणा वीर का चुनावी फंडा है. मध्य प्रदेश की जनता ने 2018 में ही इनका फैसला कर दिया था. बस 4 महीनों तक यह लोग अपने आप को तसल्ली दे रहे हैं. जय हो विजय हो.

 

5/7

एक अन्य ने लिखा- शिवराज की भावनाएं सिर्फ सत्ता हासिल करने की होती है,उनको किसी से कोई मतलब नहीं. मध्यप्रदेश की बहनें कल यह कह रही थी की अभी तो ये 1 हज़ार की बात कर रहे हैं नारी सम्मान योजना में 1500रुपए भी मिलेंगे और 500 में गैस सिलेंडर भी. शिवराज सिंह सत्ता से जाने वाले है.

 

6/7

सीएम शिवराज के पक्ष में बोलते हुए एक यूजर ने लिखा- बीजेपी की राजनीति हमारे से सौदेबाजी की ही रही है चाहे लडली बहना हो या मंदसौर गोलिकंद पैसा दिया नौकरी दी पर न्याय नहीं दिया.सौदेगरो का सौदा जड़ दिन का नहीं बच्चा है. समय बदलेगा कमल खिलेगा पर कमलनाथ का खिलेगा.

 

7/7

एक अन्य यूजर ने लिखा- कमलनाथ जी, आप रोज सुबह शाम अपने झूठे वादे के पोस्टर लेकर घूमते हो तो ठीक, पर शिवराज जी हकीकत में प्रदेश की नारी-शक्ति के लिए एक सम्मान योजना शुरू कर दिए तो आपको बहुत कष्ट हो रहा है. लगता है आपका आत्मविश्वास हिल चुका है. बता दें कि कमलनाथ ने अपने पोस्ट में लिखा कि, कांग्रेस सरकार बनेगी और उन्हें नारी सम्मान योजना में रुपए 1500 हर महीने और ₹ 500 में गैस सिलेंडर मिलेगा. बहनों के परिवारों को 100 यूनिट बिजली बिल माफ और 200 यूनिट हाफ मिलेगी. प्रदेश की नारी को समग्र सम्मान मिलेगा.जय नारी, जय मध्यप्रदेश.