News Today: आज कहां रहेंगे CM शिवराज और भूपेश बघेल, एक क्लिक में पढ़ें एमपी-छत्तीसगढ़ की अहम खबरें
Advertisement

News Today: आज कहां रहेंगे CM शिवराज और भूपेश बघेल, एक क्लिक में पढ़ें एमपी-छत्तीसगढ़ की अहम खबरें

MP News Today  4 April 2023: यहां जानिए आज मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) और भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के होने वाले कार्यक्रमों के साथ दोनों राज्यों से आज की बड़ी खबरें...

News Today: आज कहां रहेंगे CM शिवराज और भूपेश बघेल, एक क्लिक में पढ़ें एमपी-छत्तीसगढ़ की अहम खबरें
MP News Today 4 April 2023: आज मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) खंडवा दौरे पर रहेंगे. यहां सीएम शिवराज सिंह चौहान लाडली बहना योजना हितग्राही सम्मेलन में शामिल होंगे. इसके अलावा कई स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होंगे.  वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के दिल्ली दौरे का आज दूसरा दिन है. आज यहां सीएम बघेल वरिष्ठ पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे.  इसके अलावा आज मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ में क्या कुछ होने वाला है खास, आइए जानते हैं दोनों राज्यों की प्रमुख खबरें... 
 
मध्य प्रदेश की खबरें (Madhya Pradesh News)
 
आज राजधानी भोपाल में शिवराज कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक होगी. बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है. कैबिनेट में रखा  एमपी में सूट हो होने वाले वेब सीरीज और फिल्मों को मिलने वाली रियायत खत्म करने का प्रस्ताव जाएगा. इसके साथ ही सरकारी हेलीकॉप्टर को बेचने पर भी फैसला हो सकता है. शिवराज कैबिनेट में बुधनी में नवीन चिकित्सा महाविद्यालय खोलने के फैसलों को भी  मंजूरी मिल सकती है. खाद्य विभाग गेंहू उपार्जन पर खर्च होने वाली राशि के आवंटन के प्रस्ताव पर भी चर्चा समेत कई अहम प्रस्तावों फैसले पर होंगे.
 
आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खंडवा दौरे पर रहेंगे. सीएम शिवराज लाडली बहना योजना हितग्राही सम्मेलन में भी शामिल होंगे. बता दें कि सीएम शिवराज दोपहर 2.30 बजे खंडवा पहुंचेंगे. यहां कई विकास कार्यों का सौगात देते हुए भूमि पूजन करेंगे. इसके अलावा सीएम शिवराज जनसेवा को संबोधित करेंगे. सीएम शिवराज कई अन्य स्थानीय कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे.
 
मध्य प्रदेश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने लगे हैं. बीते 24 घंटे में कोरोना के 26 नए मरीज मिले हैं. राजधानी भोपाल में 14 नए मरीज, इंदौर से 5, जबलपुर से 4 और ग्वालियर से 3 नए मरीज मिले हैं. प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 100 के पार है. 
 
छत्तीसगढ़ की खबरें (Chhattisgarh News)
 
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के दिल्ली दौरे का आज दूसरा दिन है. यहां वे पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकत करेंगे. जहां राहुल गांधी की सदस्यता रद्द किए जाने पर आगे की रणनीति तय होगी. छत्तीसगढ़ में विधानसभा 2023 के चुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है. सीएम बघेल के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम समेत कई नेता दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं.
 
 
छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर में जेसीसीजे युवा मोर्चा आज मुख्यमंत्री निवास का घेराव करेगा. आज दोपहर 2 बजे मुख्यमंत्री निवास का  घेराव करेंगे. विभिन्न मांगों को लेकर जेसीसीजे युवा मोर्चा करेगी प्रदर्शन. प्रदर्शन से पहले सभा का आयोजन किया जाएगा 
 
मौमस विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में दिनभर बादल छाए रहने की संभावना है. प्रदेश के एक दो स्थानों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है. 
 
5 अप्रैल को होने वाली थी पीएम से  भाजपा विधायकों की प्रधानमंत्री से मुलाकात टली. पीएमओ ने नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने इसकी जानकारी दी. अब मुलाकात के लिए अगली तारीख का इंतजा करना पड़ेगा.
 

Trending news