लाल आतंक पर लगेगी लगाम; जल्द तैयार होगी नई नक्सल नीति; डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने दी जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2467907

लाल आतंक पर लगेगी लगाम; जल्द तैयार होगी नई नक्सल नीति; डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने दी जानकारी

Chhattisgarh news- डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने नक्सल नीति पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया कि नक्सल नीति पर काम चल रहा है. सरकार जल्द ही नक्सलियों के खात्मे के लिए नीति लेकर आएगी. 

लाल आतंक पर लगेगी लगाम; जल्द तैयार होगी नई नक्सल नीति; डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने दी जानकारी

Chhattisgarh news- हाल ही में दंतेवाड़ा में हुए अब तक के सबसे बड़े नक्सलियों के एनकाउंटर के बाद नक्सल नीति की चर्चा तेज है. सरकार नक्सल नीति को लेकर तेजी से काम कर रही है. प्रदेश के नक्सल प्रभावित जिलों पर सरकार की नजर है. सरकार नक्सल नीति के जरिए नक्सलियों के खात्मे और उनकी वापसी को लेकर प्रयास करेगी. नई नक्सल नीति को लेकर प्रदेश के डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने बड़ा बयान दिया है. जानिए क्या कहा

डिप्टी सीएम का बड़ा बयान
नक्सलियों को लेकर उन्होंने कहा कि राज्य की नई नक्सल नीति जल्द ही जारी की जाएगी. इस नीति पर विभिन्न दिशा-निर्देशों पर काम चल रहा है, जिसमें नक्सलियों की गतिविधियों को कम करने और उनसे वापसी को प्रोत्साहित करने के उपाय शामिल हैं. 

मुख्यधारा में जोड़ने का करेंगे काम 
विजय शर्मा ने कहा कि सरकार का उद्देश्य है कि लोग नक्सल गतिविधियों की ओर न बढ़े और जो लोग नक्सलवाद में शामिल हो चुके हैं. उन्हें मुख्यधारा में लौटने का अवसर मिले, इसके साथ ही वापसी करने वाले नक्सलियों की चिंताओं का ध्यान रखा जाएगा. उन्होंने सर्मपण नीति को लेकर कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि जो लोग नक्सलवाद छोड़कर लौटेंगे, उन्हें उचित सुविधाएं दी जाएं और उनके साथ मानवीय तरीके से व्यवहार किया जाए. 

शांति और विकास को मिलेगा बढ़ावा
डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि नई नक्सल नीति में सभी पहलुओं को शामिल किया जाएगा ताकि नक्सलवाद की समस्या को प्रभावी ढंग से गल किया जाए. नई नक्सल नीति जल्द ही सार्वजनिक की जाएगी, जिससे की राज्य में शांति और विकास को बढ़ावा मिल सके. 

सीएम साय और अमित शाह की बैठक 
हाल ही में 7 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ गृहमंत्री अमित शाह ने बैठक की थी. जिसमें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भी शामिल थे. बैठक में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियानों को लेकर अमित शाह ने सरकार की तारीफ की थी. बैठक में अमित शाह ने कहा है था कि नक्सलियों के विरुद्ध अभियान को अभूतपूर्व सफलता मिल रही है. हमारी सरकार ने डिफेंसिव नीति को बदलकर आक्रामक नीति अपनाई है. इसके साथ ही अमित शाह ने नक्सलियों से मुख्यधारा में वापस लौटने की भी अपील की थी.

Trending news