Advertisement
trendingPhotos/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2466282
photoDetails1mpcg

भाग्यशाली मानी जाती है इस तारीख को जन्मी बच्चियां, पिता के लिए होती हैं लकी

अंक ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति के जन्म से उसका भाग्य जुड़ा होता है. कुछ विशेष तारीख में जन्मी लड़कियां बहुत भाग्यशाली और धनी होती है. जो अपने साथ-साथ अपने ससुराल और माता-पिता के लिए लकी भी लकी साबीत होती है.

Numerology Tips

1/8
Numerology Tips

राशि की तरह ही मूलांक का भी व्यक्ति के जीवन में बहुत बड़ा प्रभाव होता है. इससे उसके स्वभाव और भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि मूलांक का सबंध भी सीधा ग्रहों से होता है. जिसका असर व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है. जहां नाम के आधार पर व्यक्ति की राशि पता चलती है वहीं नंबर के आधार पर व्यक्ति का मूालंक पता चलता है. 

 

बर्थ डेट से निकाले अपना मूलांक

2/8
बर्थ डेट से निकाले अपना मूलांक

अगर आपको अपना मूलांक नहीं पता है तो अपने बर्थ की तारीख को जोड़कर पता लगा सकते हैं. किसी भी व्यक्ति का मूलांक 1 से 9 ही होता है. इसलिए जन्म तारीख जोड़ने पर अगर दो अंक आए तो उन्हें तब तक जोड़ते जाएं जब तक एक अंक नहीं आ जाता है. आइए एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से जानें कि किस तारीख में जन्मी लड़कियां खुशियां और भाग्य लेकर आती हैं. 

 

धन की कमी नहीं होती है

3/8
धन की कमी नहीं होती है

अंक ज्योतिष के अनुसार घर में लड़की का जन्म होने से घर में बहुत खुशियां और धन-सम्पदा आती है. लेकिन कुथ लड़कियों पर मां लक्ष्मी की खास कृपा होती है. जिस भी लड़की का मूलांक 3 होता है. उन पर मां लक्ष्मी खास कृपा होती हैं.  बता दें कि मूलांक 3 उन लड़कियों का होता है जिनका बर्थ 3, 12, 21 और 30 तारीख को हुआ हो.  इन लड़कियों पर कभी भी धन की कमी नहीं होती है.  इनको लाइफ में बहुत सारी सुख-सुविधाएं अपने आप मिलती है. 

 

3 तारीख को जन्मी लडकियां होती हैं दयालु

4/8
3 तारीख को  जन्मी लडकियां होती हैं दयालु

अंक ज्योतिष के अनुसार 3 तारीख को जन्मी लडकियां शांत और दयालु स्वभाव की होती हैं. इनका जिस भी घर में जन्म होता है. उस घर में वह अपने पिता का भाग्य चमका  देती है. इनके जन्मे के बाद घर में आ रही मुसीबतों से छुटकारा मिलता है. इसके अलावा घर में धन की कमी भी धीरे-धीरे दूर होने लगती है. ये घर में सुख और खुशियां लाती हैं. 

 

तरक्की पाती हैं 12 तारीख पर जन्मी लड़कियां

5/8
तरक्की पाती हैं 12 तारीख पर जन्मी लड़कियां

जिन लड़कियों का जन्म 12 तारीख को होता है. उन पर मां लक्ष्मी की खास कृपा होती है. कहा जाता है कि ये लड़कियां अपने करियर में बड़ी ऊंचाइयों तक पहुंचती हैं.  इसके साथ ही ये अपने माता-पिता का नाम भी दुनिया में रोशन करती हैं. इनके घर में आने के बाद आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है. क्योंकि ये हमेशा धन-समृद्धि लेकर आती हैं. इनके घर में रहने से हमेशा खुशियों का माहौल बना रहता है. इनके जीवन में तरक्की और सफलता की राह हमेशा खुली रहती है.

 

21 तारीख को जन्मी लड़कियां लक्ष्य प्राप्त करने में होती है होनहार

6/8
21 तारीख को जन्मी लड़कियां लक्ष्य प्राप्त करने में होती है होनहार

अगर किसी लड़की का जन्म 21 तारीख को हुआ है, तो माना जाता है कि वह अपने माता-पिता के सम्मान और प्रतिष्ठा को बहुत ऊंचा करती है. जैसे ही वह घर में कदम रखती है. उसके साथ ही सुख-समृद्धि भी घर में प्रवेश करती है. ये लड़कियां इंटेलिजेंट होती हैं. ये स्वाभाव से तेज होती हैं. कोई भी इनका आसानी से फायदा नहीं उठा सकता है. लेकिन इनका दिल बहुत बड़ा होता है. ये सबकी बहुत मदद करती हैं. ये अपने जीवन में जो भी लक्ष्य तय करती हैं. उन्हें आसानी से हासिल कर लेती हैं.  

 

30 तारीख को जन्मी लड़कियां होती है मेहनती

7/8
30 तारीख को जन्मी लड़कियां होती है मेहनती

जिन लड़कियों का जन्म 30 तारीख को होता है. उन्हें उनकी मीठी बोल, सुंदरता और सरल स्वभाव के लिए जाना जाता है.  ये लड़कियां न केवल मेहनती होती हैं. बल्कि उनमें साहस भी भरपूर होता है. ये चुनौतियों का सामना करने में कभी भी पीछे नहीं हटतीं हैं.  इनके घर और परिवार में सब इनको बहुत प्यार और सम्मान देते हैं. वैवाहिक जीवन में भी ये बहुत खुश रहती है.  इनके जीवन में तरक्की और खुशी हमेशा बनी रहती है. 

 

Disclaimer

8/8
Disclaimer

यह जानकारी सामान्य मान्यताओं पर आधारित है, Zee मीडिया इसकी पुष्टि नहीं करता