MP Weather Update: एमपी में कभी भी बदल सकता है मौसम, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1968802

MP Weather Update: एमपी में कभी भी बदल सकता है मौसम, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट

मध्यप्रदेश में पारा उतरने और चढ़ने का दौर लगातार जारी है. शनिवार के मुकाबले रविवार को प्रदेश के अधिकांश जिलों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बढ़त देखने को मिली. शनिवार जहां ग्वालियर और गुना का तापमान 11 डिग्री पर पहुंचा था, वहीं रविवार यहां 12 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था.

MP Weather Update: एमपी में कभी भी बदल सकता है मौसम, IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में पारा उतरने और चढ़ने का दौर लगातार जारी है. शनिवार के मुकाबले रविवार को प्रदेश के अधिकांश जिलों में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बढ़त देखने को मिली. शनिवार जहां ग्वालियर और गुना का तापमान 11 डिग्री पर पहुंचा था, वहीं रविवार यहां 12 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. रविवार को अधिकांश जगहों पर न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली है.

10 डिग्री के नीचे नहीं तापमान
जानकारी के मुताबिक हिल स्टेशन पचमढ़ी में तापमान 11 डिग्री पर पहुंचा है. वहीं नवंबर महीने के तीसरे हफ्ते तक प्रदेश के किसी भी जिले का तापमान 10 डिग्री के नीचे नहीं आया है.  मध्य प्रदेश के सबसे ठंडा जिले की बात करें तो शिवपुरी में दिन का अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.

28 नवंबर के बाद ठंड
मौसम वैज्ञानिकों की माने तो मध्यप्रदेश में न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर 28 नवंबर के बाद शुरू होगा. वहीं 26 और 28 के बीच हल्की बारिश की संभावना भी जताई जा रही है. मौसम विभाग के मुताबिक 20 नवंबर के बाद से मौसम में परिवर्तन देखने को मिल सकता है.मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में दिन और रात के तापमान में गिरावट आने की संभावना जताई है. 

कहां कितना रहा तापमान
प्रदेश में सबसे कम तापमान  ग्वालियर जिले में 12 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. वहीं नौगांव में 12, भोपाल में 15.8, इंदौर में 17.5, जबलपुर में 14.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ.

बारिश की संभावना
वैज्ञानिकों के अनुसार वर्तमान में बंगाल की खाड़ी में मिधिली तूफान उठा है. जिसका असर प्रदेश में दिख सकता है. जिसकी वजह से बारिश की संभावना भी बनी हुई है.

अधिकतम तापमान कितना रहा
दमोह में अधिकतम पारा चढ़कर 33 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया. जबकि भोपाल में 32.3, ग्वालियर में 28.6, मंडला में 32.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ.

Trending news