MP Rain Alert: मध्यप्रदेश में मौसम विभाग की चेतावनी, भोपाल, उज्जैन समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट
Advertisement

MP Rain Alert: मध्यप्रदेश में मौसम विभाग की चेतावनी, भोपाल, उज्जैन समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट

Rain Alert in MP: एमपी में पिछले 24 घंटे से बारिश (Rain) ने एक बार फिर दस्तक दे दिया है. प्रदेश के कई जिलों में बारिश की स्थिति देखी जा रही है. विभाग ने आने वाले 4-5 दिन तक ऐसे ही मौसम रहने का अनुमान लगाया है. बदलते मौसम की वजह से किसानों को फसलें बर्बाद होने का डर सता रहा है.

MP Rain Alert: मध्यप्रदेश में मौसम विभाग की चेतावनी, भोपाल, उज्जैन समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)में बदलते मौसम ने आम नागरिकों को काफी ज्यादा प्रभावित किया है. मौसम (weather) बदलने की वजह से सबसे ज्यादा चिंता किसानों में है. मौसम विभाग (Weather Department)के मुताबिक आज भी राजधानी भोपाल, उज्जैन, रीवा, सागर, ग्वालियर, सहित कई जिलों में भारी बारिश (Rain) के साथ आंधी चलने की संभावना जताई है. इसके अलावा और जिलों में मौसम कैसा रहेगा आइए जानते हैं.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के हर हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के मुताबिक राजधानी भोपाल, उज्जैन, रीवा, सागर, ग्वालियर, शहडोल, जबलपुर, इंदौर, नर्मदापुरम, चंबल संभाग के जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि, तेज आंधी और बिजली गिरने की भी संभावना है.

तीन - चार दिन ऐसे रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले तीन - चार दिन तक ऐसे ही मौसम बना रहेगा. अगर पिछले 24 घंटों की बात करें तो प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश के साथ बिजली चमकने और बादल गरजने की भी स्थिति देखी गई. राजधानी भोपाल में भी हुई बारिश की वजह से तापमान में गिरावट भी देखी गई.

फसलें बर्बाद होने का डर
मौसम बदलने की वजह से किसानों में काफी ज्यादा चिंता का विषय है. बीते दिनों भी हुई बारिश की वजह से फसलों को नुकसान पहुंचा था ऐसे में एक बार फिर प्रदेश में बारिश के साथ ओलावृष्टि और आंधी चलने की गतिविधियां देखी जा रही है. जिससे रबी की फसलों को काफी ज्यादा नुकसान होने का डर सता रहा है.

मौसम विभाग का अलर्ट
मौसम विभाग ने बारिश में आम नागरिकों को भी सतर्क रहने की हिदायत दी है. विभाग के मुताबिक प्रदेश के कई हिस्सो में बारिश के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है जिसकी वजह से कहीं पर पेड़ के नीचे दो पहिया और चार पहिया वाहन लेकर न खड़ें हों. पेड़ों के नीचे खड़े होने से खतरा हो सकता है. ऐसे हालत में अपने आप को सुरक्षित स्थान पर रखें.

ये भी पढ़ेंः MP Gold Silver Rates Today: आज फिर महंगा हुआ सोना, चांदी के भी बढे भाव, जानिए 10 ग्राम गोल्ड का रेट

Trending news