MP Weather Update: फरवरी में छूटे लोगों के पसीने! अब इस दिन से और बढ़ेगी गर्मी; जानें कहां कितना पहुंचा पारा
Advertisement

MP Weather Update: फरवरी में छूटे लोगों के पसीने! अब इस दिन से और बढ़ेगी गर्मी; जानें कहां कितना पहुंचा पारा

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में गर्मी ने दस्तक दे दी है. बढ़ती गर्मी ने लोगों को तपाना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग (Weather Department) के मुताबिक, आने वाले समय में किसी भी प्रकार का कोई परिवर्तन नहीं होगा. पिछले 24 घंटे में खंडवा में सबसे ज्यादा और सागर में सबसे कम तापमान दर्ज किया गया.

MP Weather Update: फरवरी में छूटे लोगों के पसीने! अब इस दिन से और बढ़ेगी गर्मी; जानें कहां कितना पहुंचा पारा

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में गर्मी ने लोगों को तपाना शुरू कर दिया है. हालांकि, प्रदेश का अधिकतम तापमान स्थिर बना हुआ है. लेकिन, न्यूनतम तापमान लगातार बढ़ रहा है. जिसकी वजह से गर्मी पड़ने लगी है. बीते 24 घंटे में खंडवा (Khandva) में सबसे ज्यादा तापमान (Temperature) दर्ज किया गया. यहां का तापमान 36.1 डिग्री दर्ज किया गया. जबकि, सागर जिले  (Sagar District) में न्यूनतम तापमान 20.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम कोई परिवर्तन नहीं
मौसम विभाग के जानकारों ने बताया कि फिलहाल अभी मौसम में कोई परिवर्तन नहीं आएगा. लगातार प्रदेश में गर्मी देखी जाएगी और मौसम इसी तरह शुष्क बना रहेगा. अगर हम बीते दिनों की बात करें तो बादल छाने की वजह से लोगों को राहत मिली थी. लेकिन अब ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि कुछ दिनों तक मौसम में कोई परिवर्तन नहीं होगा.

ये भी पढ़ें: Vitamin D Deficiency से खोखली हो जाती हैं हड्डियां, धूप के अलावा ये आहार पूरी करेंगे कमी

कहां पर कितना रहा तापमान
बीते रविवार की हम बात करें तो प्रदेश में खंडवा सबसे ज्यादा गर्म शहर रहा. यहां पर अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री सेल्सियस रहा. जबकि धार जिले में तापमान 35.7 डिग्री, खरगोन में 35.4 डिग्री दर्ज किया गया. इसके अलावा अगर हम राजधानी भोपाल की बात करें तो यहां पर तापमान 33.7 डिग्री रहा और इंदौर में 32.7 डिग्री रहा. जबकि ग्वालियर में 33.1 डिग्री रहा. इसके अलावा जबलपुर जिले का अधिकतम तापमान 32 डिग्री दर्ज किया गया. मौसम विभाग के जानकारों के मुताबिक अभी मौसम में किसी भी परिवर्तन का संकेत नहीं है.

न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी
प्रदेश में न्यूनतम तापमान में भी काफी ज्यादा बढ़ोत्तरी देखी गई. सागर जिले में न्यूनतम तापमान 20.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार इस सीजन का प्रदेश का यह सर्वाधिक बढ़ता हुआ तापमान है. इसके अलावा नर्मदा पुरम में न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि राजधानी भोपाल में 16 डिग्री और सिवनी में 16.4 डिग्री दर्ज किया गया.

Trending news