MP Rain Alert: मध्यप्रदेश में बारिश का दौर जारी, इंदौर, जबलपुर समेत इन जिलों में आंधी-तूफान का अलर्ट
Advertisement

MP Rain Alert: मध्यप्रदेश में बारिश का दौर जारी, इंदौर, जबलपुर समेत इन जिलों में आंधी-तूफान का अलर्ट

mp today weather forecast: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम बदलने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. प्रदेश के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटे में भारी बारिश और ओलावृष्टि और आकाशीय बिजली की घटनाएं देखी गई. जिसकी वजह से किसानों की मौत भी हो गई. आज भी कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी हुआ है.

MP Rain Alert: मध्यप्रदेश में बारिश का दौर जारी, इंदौर, जबलपुर समेत इन जिलों में आंधी-तूफान का अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में एक बार फिर लोगों के लिए बारिश ने आफत खड़ी कर दी है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal Weather), ग्वालियर और सागर (Sagar)सहित कई जिलों में गरज चमक के साथ बारिश (Rain) हुई. इसकी वजह से फसलों को काफी ज्यादा नुकसान हो रहा है. किसानों में काफी ज्यादा परेशानी है. कहीं कहीं पर आकाशीय बिजली गिरने से किसानों की मौत (Death)भी हो गई है. आज भी प्रदेश में के ज्यादात्तर जिलों में भाी बारिश का अलर्ट जारी है. 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के ज्यादात्तर हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की मानें तो आज भोपाल, उज्जैन, रीवा, सागर, ग्वालियर, शहडोल, जबलपुर, इंदौर, नर्मदापुरम, सहित कई जिलों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि और आंधी की संभावना है. 

फसलों को भारी नुकसान
बारिश की वजह से लोगों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है. सबसे ज्यादा तकलीफ किसानों को है. क्योंकि प्रदेश में हो रही लगातार बारिश और ओलावृष्टि से गेंहूं, चना मटर आलू सहित कई फसलों को काफी ज्यादा नुकसान हो रहा है. लगभग फसलें बर्बादी के कागार पर खड़ी हैं. क्योंकि बीते दिनों में भी बारिश की वजह से फसलें बर्बाद होने का डर किसानों को सता रहा था ऐसे में एक बार फिर बारिश की वजह से वो काफी ज्यादा परेशान हैं.

आकाशीय बिजली गिरने से किसान की मौत
राज्य के कई जिलों में बारिश के साथ आंधी और बिजली गिरने की भी घटना देखी गई. ग्वालियर और चंबल शिवपुरी, दतिया, इलाकों की बात करें तो यहां की सड़कों पर ओलावृष्टि भी देखी गई. सागर जिले में बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से किसानों की मौत हो गई. जिसकी वजह से घर में कोहराम मचा हुआ है.

धार में भी मौत
धार जिले के बदनावर में भी तेज बारिश और आकाशीय बिजली का कहर देखने को मिला. यहां पर शंभूपाडा के मजरे बांडियाबाग में आकाशीय बिजली गिरने से खेत पर काम कर रही एक महिला की मौत हो गई. महिला अपने पति भरत के साथ खेत पर काम कर रही थी. इसी दौरान आकाशीय बिजली महिला के ऊपर गिर गई और महिला बिजली गिरने से बुरी तरह जल गई. उसके बाद उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल लाया गया. घटना की सूचना मिलने पर पहुंचे तहसीलदार ने परिजनों को 4 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

ये भी पढ़ेंः MP Gold Silver Price: सोना हुआ महंगा, चांदी में बड़ी तेजी, जानिए 10 ग्राम गोल्ड का रेट

Trending news