Weather Update: MP में लगा मॉनसून पर ब्रेक, किसानों में डर का माहौल
Advertisement

Weather Update: MP में लगा मॉनसून पर ब्रेक, किसानों में डर का माहौल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बारिश पर ब्रेक (Rain Break) लग गया है. बता दें कि बारिश न होने की वजह से जहां पर एख तरफ आम लोगों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ रहा है.

Weather Update: MP में लगा मॉनसून पर ब्रेक, किसानों में डर का माहौल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में एक बार फिर बारिश पर ब्रेक (Rain Break) लग गया है. बता दें कि बारिश न होने की वजह से जहां पर एख तरफ आम लोगों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ किसानों में काफी ज्यादा परेशानी और डर का माहौल है. मौसम विभाग ने कहीं कहीं पर बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh Weather Update) की बात करें तो वहां पर बारिश थम गई है. 

पिछले 24 घंटे 
प्रदेश के पिछले 24 घंटे की बात करें एक दो जिलों में बौंछारें पड़ी. इसके अलावा प्रदेश की राजधानी भोपाल, गुना, नर्मदापुरम, खंडवा, खरगोन, रायसेन, रतलाम, शिवपुरी, उज्जैन, दमोह, जबलपुर, खजुराहो, मंडला, नरसिंहपुर, नौगांव, रीवा, सतना, सीधी, टीकमगढ़, उमरिया सहित अन्य जिलों में गर्मी और उमस का सामना लोगों को करना पड़ा. पिछले 24 घंटे में ग्वालियर का तापमान 38 डिग्री के पार रहा, जबकि मजालखंड का पारा भी 30 डिग्री पार कर गया. 

किसानों में चिंता 
बारिश न होने की वजह से किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. खेतों में खड़ी फसलों सोयाबीन धान खरीफ को काफी नुकसान हो रहा है. किसानों का कहना है कि खेतों में दरार पड़ रही है. ऐसे में उन्हें पानी की सख्त जरुरत है. लेकिन बारिश न होने की वजह से उन्हें फसलें खराब होने का डर भी सता रहा है. हालांकि मौसम विभाग ने आज कहीं- कहीं पर छिटपुट बारिश की संभावना जताई है. 

ये भी पढ़ें: भूलकर भी न करें ये 5 काम, वरना छा जाएगी कंगाली

इस दिन से हो सकती है बारिश
मौसम विभाग ने सितंबर के पहले सप्ताह में बारिश की संभावना जताई है. इस समय की बात करें तो प्रदेश में कोई भी सिस्टम नहीं एक्टिव है. लेकिन 2- 3 तारीख से बारिश होने के आसार लगाए जा रहे हैं. बता दें कि मंदसौर, बड़वानी, ग्वालियर, खरगोन सहित कई जिलों में इस बार कम बारिश हुई, जिसकी वजह से यहां के लोगों को काफी उमस और गर्मी का सामना करना पड़ा. 

ये भी पढ़ें: इस दिशा में लगा लें ये पैसों वाला पौधा, 2 दिन में हो जाएगा चमत्कार 

छत्तीसगढ़ का मौसम
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां पर भी इस समय बारिश पर ब्रेक लग गया है. जिसकी वजह से किसानों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. यहां पर भी सितंबर के पहले सप्ताह में बारिश होने की संभावना है. 

Trending news