Weather Update: MP में बदला मौसम का मिजाज! बारिश से कहीं खुशी तो कहीं गम, इन जिलों में बरसे बादल
trendingNow,recommendedStories1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1980977

Weather Update: MP में बदला मौसम का मिजाज! बारिश से कहीं खुशी तो कहीं गम, इन जिलों में बरसे बादल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (MP Mausam Samachar) में मौसम का मिजाज बदल गया है. आज प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई, जिसकी वजह से कई फसलों को फायदा हुआ तो कई फसलों को नुकसान. 

Weather Update: MP में बदला मौसम का मिजाज! बारिश से कहीं खुशी तो कहीं गम, इन जिलों में बरसे बादल

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल गया है. आज प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई, जिसकी वजह से फसलों को फायदा हुआ है जबकि कई फसलों को नुकसान हुआ. इसके अलावा बारिश की वजह से ठंड में भी बढ़ोत्तरी हो गई है. बारिश की वजह से राजधानी भोपाल (Bhopal Weather Update) सहित कई जिलों में पारा गिर गया है. जानें किन जिलों में आज बारिश हुई. 

भोपाल का मौसम 
प्रदेश की राजधानी भोपाल की कई जगहों पर आज बारिश हुई जिसकी वजह से येलो अलर्ट जारी किया गया. बारिश की वजह से राजधानी का पारा 2.6 डिग्री गिर गया है. 

खरगोन 
खरगोन जिले में देर शाम से तेज बारिश का दौर जारी रहा.  बारिश से जगह जगह जल भराव के साथ खरगोन कृषि उपजमंडी में व्यापारियों की खुले में पड़ी मक्का और सोयाबीन की फसल खराब हो गई,  अचानक हुई बारिश में किसान किसी तरह फसल को बचाते हुए नजर आए. 

बड़वानी 
बड़वानी जिले में भी बारिश हुई है. रबी सीजन में मावठे की पहली बारिश ने किसानों की कमर तोड़ दी है. बारिश की वजह से खेत तालाब बन गए हैं. बारिश से गेहूं की फसलों को फायदा जबकि टमाटर चना की फसलें भी खराब हो गई है, किसानों की मेहनत पर पूरी तरह पानी फिरता हुआ नजर आ रहा है. 

इन जिलों में बदला मौसम
राजधानी भोपाल के अलावा अलीराजपुर, इंदौर, धार, रतलाम, उज्जैन देवास, आगर, मंदसौर, शहडोल, कटनी, दमोह संभाग में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा नर्मदापुरम संभाग ,बैतूल हरदा बुरहानपुर खंडवा सिवनी में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. धार, झाबुआ, में भी बारिश का असर देखने को मिला. 

ये भी पढ़ें: Shukra Gochar 2023: शुक्र गोचर से आज बदलेगी 3 राशियों की किस्मत, खुल जाएंगे भाग्य

हुआ नुकसान 
बारिश की वजह से किसानों को काफी ज्यादा नुकसान हुआ है. बता दें कि गेंहू, चने, मटर, आलू, लहसुन की फसल बो रखी है और कुछ किसानों ने प्याज की फसल का रोप तैयार करके रखा है ऐसे में बारिश होने की वजह से चने, मटर, आलू को ज्यादा नुकसान होने की संभावना है.  इसके अलावा ईंट भट्टो में कच्ची ईटों का नुकसान हुआ है. साथ ही साथ धार नगर और जिले के गांवों में पिछले 14 घंटे से हो रही बारिश के कारण जन जीवन प्रभावित हुआ. 

बढ़ेगी ठंड
जिले भर में बदले मौसम की वजह से आम जन जीवन भी प्रभावित होगा. बारिश की वजह से ठंड भी बढ़ेगी, साथ ही साथ कोहरे की भी संभावना है. ऐसे में सफर करने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. 

Trending news