MP Weather Update: एमपी में ठंड का बढ़ा इंतजार, अचानक बढ़ी गर्मी, मौसम विभाग ने दिया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1945289

MP Weather Update: एमपी में ठंड का बढ़ा इंतजार, अचानक बढ़ी गर्मी, मौसम विभाग ने दिया बड़ा अपडेट

MP Weather Update: मध्यप्रदेश का मौसम इस समय काफी स्थिर बना हुआ है. जहां एक ओर बढ़ते हुए तापमान से लोगों को कोई राहत नहीं मिल रही है तो वहीं न्यूनतम तापमान में भी कोई बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है.  

MP Weather Update: एमपी में ठंड का बढ़ा इंतजार, अचानक बढ़ी गर्मी,  मौसम विभाग ने दिया बड़ा अपडेट

MP Weather Update: मध्यप्रदेश का मौसम इस समय काफी स्थिर बना हुआ है. जहां एक ओर बढ़ते हुए तापमान से लोगों को कोई राहत नहीं मिल रही है तो वहीं न्यूनतम तापमान में भी कोई बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है.  प्रदेश में एंटी साइक्लोन बनने के कारण हवाओं का रुख बार-बार बदल रहा है. इस कारण दिन और रात के तापमान में अंतर ज्यादा अंतर आ रहा है.

बता दें कि ऐसे में लोगों के दिन में गर्मी वाली चुभन का एहसास होता है और रात में हल्की ठंड लगने लगती है. राजधानी भोपाल में दिन का तापमान 33.5 डिग्री पहुंच गया है. अगर पचमढ़ी और मलाजखंड को छोड़ दिया जाए तो मप्र के बाकी हिस्से से ठंड गायब हो गई है.

ठंड में आई बेहद कमी
प्रदेश में पिछले 48 घंटे से ठंड में कमी आई है. हालत यह है कि पचमढ़ी और बालाघाट जिले के मलाजखंड को छोड़कर प्रदेश के बाकी हिस्से में ठंड गायब है. इन दोनों शहरों को छोड़कर प्रदेश के बाकी सभी शहरों और कस्बों में दिन और रात का तापमान सामान्य से ज्यादा है. 

जानिए कहां कितना तापमान
भोपाल में शनिवार को दिन का तापमान 33.5 डिग्री दर्ज किया गया. शुक्रवार के मुकाबले इसमें 2.6 डिग्री का इजाफा हुआ. दिन में तेज धूप भी निकली. जबकि रात का तापमान 16.5 डिग्री दर्ज किया गया. पचमढ़ी में रात का तापमान 11.2 डिग्री दर्ज किया गया. मलाजखंड में दिन में ठंडक रही. वहां दिन का तापमान 28.5 डिग्री दर्ज किया गया है. अभी दिन-रात के तापमान में जारी रहेगा उतार-चढ़ाव रहेगा. अगले दो-तीन दिन तक दिन और रात के तापमान में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी रह सकता है. अभी तेज ठंड पड़ने की संभावना कम है.

Trending news