Mausam Samachar: आज MP के इन जिलों में बरसेंगे बादल, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1856358

Mausam Samachar: आज MP के इन जिलों में बरसेंगे बादल, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather Update)में पिछले कई दिनों से बारिश पर ब्रेक लग गया था. हालांकि मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई है. इसके अलावा छत्तीसगढ़ (CG Rain Alert) में भी आज बारिश का अलर्ट है. 

Mausam Samachar: आज MP के इन जिलों में बरसेंगे बादल, छत्तीसगढ़ में ऐसा रहेगा मौसम

MP Weather Update: मध्य प्रदेश (MP News) में पिछले कई दिनों से बारिश न होने की वजह से किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सूखे के संकट के बीच प्रदेश वासियों के लिए मौसम विभाग ने अच्छी जानकारी दी है. आज प्रदेश के कई जिलों में हल्की बारिश (Rain Alert) होगी, जिसकी वजह से तापमान में कमी आएगी. इसके अलावा हम छत्तीसगढ़ ( Chhattisgarh Weather Update) के मौसम की बात करें तो यहां के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है. 

इन जिलों में होगी बारिश 
मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है. विभाग के मुताबिक आज रीवा, शहडोल, डिंडोरी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बुरहानपुर, खंडवा,पन्ना, दमोह सागर समेत कई जिलों में हल्की बारिश होगी जिसकी वजह से आमजनों को राहत मिलेगी. 

 

 

इस दिन से आएगा मानसून
मौसम विभाग ने बताया है कि बंगाल की खाड़ी में नया सिस्टम एक्टिव होने की वजह से कल यानि की 6 सितंबर से प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हो सकती है. अगर अच्छी बारिश हुई तो इससे किसानों को काफी राहत मिलेगी. बता दें कि प्रदेश भर में धान, खरीफ और सोयाबीन की फसलें खेतों में खड़ी हैं, जिन्हें पानी की सख्त जरूरत है लेकिन बारिश न होने की वजह खेतों में दरार पड़ गई है. ऐसे में बारिश किसानों के लिए वरदान साबित हो सकती है. 

ये भी पढ़ें: केले के साथ लगा लें ये 5 पौधे, 2 दिन में जाग जाएगी किस्मत 

छत्तीसगढ़ का मौसम 
मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश की राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में बारिश की संभावना है. विभाग ने बताया है कि बिलासपुर, बीजापुर, गरियाबंद, कोरिया, मुंगेली जिले में अच्छी बारिश की संभावना है. बारिश को लेकर के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. प्रदेश के दक्षिणी छोर पर भारी बारिश के भी आसार जताए गए हैं. बता दें कि कल प्रदेश के कई जिलों में बारिश की बौछारें गिरी थी. जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से थोड़ी बहुत राहत मिली थी. बारिश न होने से किसानों में काफी ज्यादा परेशानी थी, हल्की बारिश भी फसलों को काफी ज्यादा राहत देगी. 

Trending news