MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में आज कंपकंपी वाली ठंड के बीच बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में शुष्क रहेगा मौसम
Advertisement

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में आज कंपकंपी वाली ठंड के बीच बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में शुष्क रहेगा मौसम

MP Weather News: मध्य प्रदेश में आज 2 जनवरी को ठंड के साथ बारि का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, छत्तीसगढ़ में मौसम शुष्क रहेगा. जानिए आज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम- 

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में आज कंपकंपी वाली ठंड के बीच बारिश का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में शुष्क रहेगा मौसम

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में आज कंपकंपी वाली ठंड के बीच मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. बारिश के कारण कई जिलों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो आज छत्तीसगढ़ में मौसम शुष्क रहेगा. आज राज्य के तापमान में ज्यादा बदलाव होने की संभावना नहीं है. जानिए आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम- 

MP में आज कैसा रहेगा मौसम
मध्य प्रदेश में आज ठंड के बीच बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने मुताबिक आज मंगलवार को राज्य के अधिकतर जिलों में घना कोहरा छाया रहेगा. इसके साथ ही विभाग ने शीतलहर चलने और बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

MP में आज अलर्ट जारी
आज ग्वालियर, दतिया, सतना, छतरपुर जिलों में तीव्र शीतल दिन रहने की संभावना है. इसके अलावा चंबल संभाग की जिलों और शिवपुरी, टीकमगढ़, निवाड़ी, पन्ना में भी ठंड का अलर्ट जारी किया गया है. रीवा संभाग के जिलों और विदिशा, रायसेन, भोपाल, ग्वालियर, सागर, मंदसौर में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है. आज कहीं-कहीं हल्की बारिश भी हो सकती है.

MP में न्यूनतम तापमान
सोमवार को प्रदेश के पांच कम न्यूनतम तापमान शहडोल जिले के कल्याणपुर में 8.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. इसके अलावा खजुराहो के छतरपुर में 9 डिग्री, सीधी में 9.02 डिग्री, रीवा में 9.4 डिग्री और दतिया में 9.5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ. अगर सबसे कम अधिकतम तापमान की बात करें तो दतिया में 13.7 डिग्री सेल्सियस पहुंच रिकॉर्ड हुआ. वहीं, ग्वालियर 13.8 डिग्री, खजुराहो 14.6 डिग्री, निवाड़ी के पृथ्वीपुर में 16.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ. 

ये भी पढ़ें-  2 January Horoscope: आज इन राशियों का चमकेगा भाग्य, ये रहें सावधान, पढ़ें अपना राशिफल

छत्तीसगढ़ मौमस समाचार
छत्तीसगढ़ में आज मौसम शुष्क रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक भारतीय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ बढ़ा है. इसके बावजूद हवा की दिशा पूर्व दक्षिण पूर्व में बनी हुई है. ऐसे में न्यूनतम और अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा.मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक जनवरी माह में ठंड कम रहेगी.

क्या होता है तीव्र शीतल दिन यानी सीवियर कोल्ड डे
कहीं भी जब न्‍यूनतम तापमान 10 डिग्री से कम रहता है, लेकिन अध‍िकतम तापमान में सामान्‍य के मुकाबले 6.4 डिग्री की कमी आ जाती है, तब इसे तीव्र शीतल दिन (सीवियर कोल्‍ड डे) या भीषण ठंडा दिन कहा जाता है.

Trending news