MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में ठंड का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में स्थिर रहेगा तापमान, पढ़ें मौसम अपडेट
Advertisement

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में ठंड का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में स्थिर रहेगा तापमान, पढ़ें मौसम अपडेट

MP Weather News: मध्य प्रदेश में आज 1 जनवरी को ठंड का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, छत्तीसगढ़ में तापमान स्थिर रहने की संभावना है. जानिए आज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम- 

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में ठंड का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में स्थिर रहेगा तापमान, पढ़ें मौसम अपडेट

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में नए साल के पहले दिन ठंड का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक आज कई जिलों में पारा और गिरेगा. इसके अलावा तीव्र शीतल और बारिश का अलर्ट भी जारी किया गया है. छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां तापमान स्थिर रहने की संभावना है. पढ़ें आज के मौसम का हाल- 

MP में आज कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश में कड़ाके की ठंड का अलर्ट जारी किया है.  प्रदेश के कई जिलों में तीव्र शीतल रहने का अनुमान है. मौसम विभाग के अधिकारियों के मुताबिक आज खजुराहो और टीकमगढ़ तीव्र शीतल वाला दिन रहने वाला है. दोनों जिलों में कड़ाके की ठंड का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा कई जिलों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज होने के आसार हैं.

MP में न्यूनतम तापमान
रविवार को प्रदेश के सभी संभागों का मौसम शुष्क बना रहा. प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान दतिया में 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. इसके अलावा छतरपुर जिले के नौगांव में 7.9 डिग्री, खजुराहो में 8, शहडोल में 8.3 और रीवा में 8.5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ.

MP में अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने प्रदेश में बारिश का जारी किया है. अधिकारियों के मुताबिक एक दिन बाद रीवा और शहडोल में बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा 2 से 4 जनवरी के बीच कहीं-कहीं घने कोहरे और बारिश के साथ ओले गिरने की भी संभावना है. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक भोपाल, सागर, ग्वालियर, चंबल, उज्जैन और रीवा संभाग के जिलों में बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है, जबकि इंदौर, नर्मदापुरम, जबलपुर और शहडोल में बूंदाबांदी हो सकती है.

छत्तीसगढ़ मौमस समाचार
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो आज छत्तीसगढ़ के तापमान में बदलाव होने की संभावना नहीं है. सभी जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक नए साल पर प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल सकता है. 1 जनवरी से नया सिस्टम एक्टिव होने के कारण सरगुजा संभाग और आसपास के जिलों में बारिश होने के आसार हैं. 1 से 4 जनवरी तक राज्य के कई जिले भीग सकते हैं. 

Trending news