MP Weather Today: मध्य प्रदेश में उमस करने लगी परेशान, छत्तीसगढ़ में भी मॉनसून पर लगा ब्रेक
Advertisement

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में उमस करने लगी परेशान, छत्तीसगढ़ में भी मॉनसून पर लगा ब्रेक

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में फिलहाल मॉनसून पर ब्रेक लग गया है. दोनों राज्यों में बारिश का सिलसिला थमने से तापामन में एक बार फिर बढ़ोतरी हो गई है, जो कहीं न कहीं लोगों को परेशान कर रही हैं. 

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में उमस करने लगी परेशान, छत्तीसगढ़ में भी मॉनसून पर लगा ब्रेक

MP Weather News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीते चार दिनों से बारिश पर ब्रेक लगा हुआ है. दोनों राज्यों में बारिश नहीं होने से तापमान में इजाफा हुआ है. इसके साथ ही मध्य प्रदेश के सभी जिलों में उमस बढ़ गई है, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है. वहीं, राजधानी भोपाल में इस साल अब तक सामान्य से कम बारिश हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश में कहीं-कहीं छिटपुट बारिश होने की संभावना है. बीते में 20 साल में 5वीं बार मॉनसून कमजोर हुआ है. फिलहाल प्रदेशवासियों को बारिश के लिए नए सिस्टम का इंतजार करना होगा.

  1. - MP-CG में मॉनसून पर लगा ब्रेक

अभी करना होगा इंतजार: बारिश के लिए अभी लोगों को थोड़ा इंतजार करना होगा. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले कुछ दिनों में कोई भी स्ट्रॉन्ग वेदर सिस्टम नहीं है, जिस कारण अभी बारिश की संभावना काफी कम है. आने वाले कुछ दिनों तक उमस बढ़ेगी, जो लोगों की परेशानी और बढ़ा सकती है.

आज कैसा रहेगा मौसम
आज के मौसम की बात करें तो आज यानी शनिवार को कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है. फिलहाल, भारी से अतिभारी बारिश का कोई अलर्ट नहीं है . आगामी कुछ दिनों तक तापमान में इजाफा देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें- भारत की अनदेखी तस्वीर, AI ने बताया चांद से ऐसा दिखता है INDIA

छत्तीसगढ़ मौसम
छत्तीसगढ़ में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो रही है. आज सोमवार को भी कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. राज्य में बारिश नहीं होने की वजह से किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. प्रदेश में आगामी कुछ दिनों तक लोगों को बारिश के लिए इंतजार करना होगा.

MP में इस साल अब तक  22.93 इंच बारिश
मध्य प्रदेश में इस साल अब तक बारिश की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक अब तक  22.93 इंच बारिश हो चुकी है, जो कि सामान्य से 2% ज्यादा है. प्रदेश के पूर्वी हिस्से में 5% और पश्चिमी हिस्से में 1% अधिक बारिश हुई है. इस साल सबसे ज्यादा नरसिंहपुर जिले में बारिश हुई है. यहां 35 इंच से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड हुई है, जबकि सिवनी और मंडला में 32-32 इंच से ज्यादा बारिश हुई है.

Trending news