MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी! एक साथ बारिश और लू का अलर्ट, जानें कहां बढ़ेगी समस्या
Advertisement

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी! एक साथ बारिश और लू का अलर्ट, जानें कहां बढ़ेगी समस्या

MP Weather News: मध्य प्रदेश में अचानक बढ़ी गर्मी में पारा (Heat Wave Loo) लगातार उछाल मार रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने कुछ जिलों में लू के साथ कई जिलों में बारिश (Rain Alert) की संभावना जताई है. यहां जानें अपने-अपने मौसम विभाग (Mausam Samachars) की पूर्वानुमान.

MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में भीषण गर्मी! एक साथ बारिश और लू का अलर्ट, जानें कहां बढ़ेगी समस्या

MP Mausam Samachars: भोपाल। मध्य प्रदेश में बदले मौसम (Weather News) के दौरा में गर्मी अपना रौद्र रूप (Heat Wave Loo) दिखाने लगी है. पढ़े पारे के कारण खरगोन और खजुराहो में लोगों की हालत खराब हो गई है. वहीं राजधानी भोपाल में भी तापमान 43 डिग्री से ऊपर चला गया है. इतना ही नहीं मौसम विभाग ने कई जिलों में अगले कुछ दिनों के लिए लू अलर्ट और कुछ अन्य जिलों में बारिश (Rain Alert) की संभावना जताई है.

क्या है जिलों के हाल?
पिछले 24 घंटों के आंकड़ों को देखा जाए तो प्रदेश के 27 जिलों में अधिकतम तापमान पहुंचा 40℃ के पार पहुंच गया है. सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान खरगोन में 44.8℃ और खजुराहो में 44.4℃ दर्ज किया गया. वहीं राजधानी भोपाल में भोपाल में पारा 43.3℃ पर के पार पहुंच गया. मौसम विभाग के अनुसार, यही हाल अगले कुछ दिनों तक रहने वाला है.

ये भी पढ़ें: भोपाल में 'केरल स्टोरी', HUT का लव जिहाद और धर्मांतरण का खेल;हिंदू लड़के बने मुस्लिम

यहां के लिए जारी हुआ लू का अलर्ट
चंबल संभाग के जिलों समेत रतलाम, धार, ग्वालियर, दमोह, सागर, टीकमगढ़, छतरपुर, खरगोन और गुना में लू चलने का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

यहां बारिश की संभावना
लू के अलर्ट के साथ ही मौसम विभाग ने कई इलाकों में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी की संभावना जताई है. सीहोर, राजगढ़, भिंड, मुरैना, श्योपुर कलां, गुना और जबलपुर में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. इसके साथ ही रायसेन,अशोकनगर, भोपाल, सागर, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला और नर्मदापुरम में बारिश की संभावना है.

ये भी पढ़ें: फर्जीवाड़ा! 3 महीने की ट्रेनिंग कर बन गए डॉक्टर, स्वास्थ्य विभाग को खबर नहीं

बरतें सावधानी
इन दिनों मौसम में परिवर्तन का दौर है. तेजी से गर्मी शुरू हो रही है. ऐसे में सभी को चाहिए कि शरद गरम से बचे और पर्याप्त मात्रा में पानी पीते रहें. अगर तेज धूप है तो कोशिश करें की बाहर न निकलना पड़े और अगर कोई जरूरी काम है तो फेस कवर कर के ही जाएं. इससे आप गर्मी के साथ लू से बच पाएंगे.

MLA Video Viral: चौसर खेलते नजर आए विधायकजी, वायरल हो गया वीडियो

Trending news