MP Weather Today: एमपी में फिर एक्टिव हुआ मॉनसून, इन 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें CG का हाल
Advertisement

MP Weather Today: एमपी में फिर एक्टिव हुआ मॉनसून, इन 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें CG का हाल

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मॉनसून सक्रिय हो गया है. कई जिलों में बारिश भी हो रही है. मौसम विभाग ने आज शुक्रवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट भी जारी किया है. छत्तीसगढ़ में भी बारिश की संभावना है. जानें मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम- 

MP Weather Today: एमपी में फिर एक्टिव हुआ मॉनसून, इन 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जानें CG का हाल

MP Weather News: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीते कुछ दिनों से पड़ रही उमस से अब लोगों को राहत मिलेगी. दोनों राज्यों में एक बार फिर मॉनसून एक्टिव हो गया है. मध्य प्रदेश के 9 जिलों में मौसम विभाग ने आज भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. जबकि कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होगी. गुरुवार को भी कई जगहों पर बारिश हुई. छत्तीसगढ़ के मौमस की बात करें तो आज जिले में कई जगहों पर बारिश की संभावना है.  

9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट: मौसम विभाग ने शुक्रवार को सिंगरौली, सीधी,रीवा,अनूपपुर, उमरिया, शहडोल, डिंडोरी, बालाघाट और पन्ना इन सभी 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. साथ ही ये भी चेतावनी दी है कि अब फिर से प्रदेश में मॉनसून एक्टिविटी बढ़ेगी. मॉनसून की गतिविधियां बढ़ने से खरीफ फसलों को जीवनदान मिलेगा.  

इन जिलों में भी बारिश के आसार
इन 9 जिलों के अलावा आज भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, देवास, शाजापुर, आगर-मालवा, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में भी हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं.

ये भी पढ़ें-  जानें तीज पर दुल्हन की तरह सजने के लिए क्या है 16 श्रृंगार

छत्तीसगढ़ मौसम
छत्तीसगढ़ में भी मॉनसून पर लगा ब्रेक हट गया है. आज से प्रदेश में मॉनसून की गतिविधियां तेज होने की संभावना है.  रायपुर समेत उत्तर और दक्षिण छत्तीसगढ़ के कई जिलों मे अच्छी बारिश हो सकती है.

MP में बारिश का दौर शुरू
मध्य प्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो चुका है. गुरुवार को कई जिलों में बादल बरसे. उमरिया, नौगांव, नरसिंहपुर, सीधी और जबलपुर में तेज बारिश हुई. इसके अलावा रीवा, सागर, नर्मदापुरम, मंडला और दमोह में भी बारिश हुई.

क्या है यलो अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से जब किसी राज्य में मौसम में बदलाव होता है और बारिश की संभावना होती है तो यलो अलर्ट जारी किया जाता है. इस अलर्ट का मतलब कोई खतरा नहीं होता है, लेकिन लोगों को अपेडट रहना चाहिए क्योंकि कभी भी मौसम खतरनाक हो सकता है. 

ये भी पढ़ें-  आज पहनें इस रंग के कपड़े, बन जाएंगे सभी बिगड़े काम

जानें क्या है ऑरेंज अलर्ट
जब कहीं पर तेज हवाओं के साथ बहुत तेज बारिश होने की संभावना होती है, तब मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया जाता है. लोगों को घरों से बाहर न निकलने के लिए कहा जाता है.

Trending news