MP Weather News: मध्य प्रदेश में मौसम का अलर्ट! इन 11 जिलों के लोग रहें सावधान; कोहरे ने जकड़े फ्लाइट्स के पंख
Advertisement

MP Weather News: मध्य प्रदेश में मौसम का अलर्ट! इन 11 जिलों के लोग रहें सावधान; कोहरे ने जकड़े फ्लाइट्स के पंख

MP Weather News: नए साल की शुरूआत से ही ठंड ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है. मध्य प्रदेश (madhya pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के कई इलाकों में गलन (cold Increased) पड़ने लगी है. वहीं कोहरे (Fog Alert) के कारण जन जीवन प्रभावित हो रहा है. भोपाल में तो कई प्लाइट्स मौसम के कारण प्रभावित (Flight Affected) हो रही है. मौसम विभाग की मानें तो अभी अगले कुछ दिन ऐसे ही हालात बने रह सकते हैं.

MP Weather News: मध्य प्रदेश में मौसम का अलर्ट! इन 11 जिलों के लोग रहें सावधान; कोहरे ने जकड़े फ्लाइट्स के पंख

MP Weather News: नए साल में सर्दियों का तेवर जारी है. जश्न में डूबे लोगों को अब ठंड का ऐहसास (cold Increased) होने लगा है. मध्य प्रदेश (madhya pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में पारा तेजी से नीचे जा रहा है. कई इलाकों में घना कोहरा (Fog Alert) छा जाता है. वहीं बड़े शहरों में मौसम का असर अब हवाई सेवाओं पर भी पड़ने लगा है. भोपाल में कई फ्लाइट (Flight Affected) अपने समय से काफी डिले हो रही है. मौसम ने एमपी के कई जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. जानकारों के अनुसार, अगले किछ दिनों तक मौसम ऐसे ही बने रहने की संभावना है.

कैसा रहने वाला है मध्य प्रदेश का मौसम
मध्यप्रदेश में सर्दी का सितम के कारण साल के शुरुआत में ही पारा गिर गया है. प्रदेश के अधिकतर जिलो में न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है. अगले तीन दिनों ने इसमें 3 डिग्री तक के गिरावट की संभावना जताई जा रही है. बीते रोज मध्यप्रदेश के दतिया में सबसे ज्यादा सर्दी रही. यहां न्यूनतम तापमान 5.4 डिग्री तक दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें: ठंडियों की रात में आजमाएं ये 5 घरेलू नुस्खे, नहीं होगी झाइयों और ड्राइ फेस की समस्या

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
मौसम विभाग ने भिंड, मुरैना,श्योपुर, शिवपुरी ग्वालियर और दतिया में घने कोहरे का अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं सागर संभाग के जिलों के साथ सतना, रीवा, रायसेन और भोपाल के कई जिलों में भी कोहरे का पूर्वानुमान है.

Girl Like Nagpari! नाग परी जैसी ये लड़की कौन है? देखने वालों की लगी भीड़

छत्तीसगढ़ में मौसम का हाल
उत्तर से आने वाली ठंडी और शुष्क हवाओं के कारण राज्य में पारी तेजी से नीचे गिर रहा है. बीते रोज सबसे ज्यादा ठंड कबीरधाम में रही. यहां न्यूनतम तापमान 7.9 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं राजधानी रायपुर में न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री किया गया दर्ज.

ये भी पढ़ें: नए साल में बढ़े गैस सिलेंडर के दाम, जानें मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ के शहरों में नई कीमत

बड़े शहरों की बात करें तो कोरिया और सरगुजा में 9 डिग्री, जशपुर में 8.6 डिग्री, कोरबा में 12.4 डिग्री, रायगढ़ में 13.8 डिग्री, मुंगेली में 11.5 डिग्री, बिलासपुर में 14 डिग्री, दुर्ग में 13.8 डिग्री, राजनांदगांव में 13.4 डिग्री, कांकेर में 13.6 डिग्री, दंतेवाड़ा में 16 डिग्री, बीजापुर में 17.1 डिग्री और बस्तर में 15.7 डिग्री दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें: आज ही खरीद लें सोना-चांदी! दामों में आई स्थिरता; आगे बढ़ सकती है कीमत

हवाई सेवाएं प्रभावित
मध्य प्रदेश का राजधानी भोपाल में सुबह-सुबह कोहरे के कारण विजिबिलिटी काफी कम हो रही है. मौसम की इस मार से हवाई सेवाएं काफी प्रभावित हो रही है. दिल्ली से सुबह 6:00 बजे चलने वाली इंडिगो की फ्लाइट समय से उड़ान नहीं भर सकी, जिस कारण वो देर हो गई. वहीं भोपाल से दिल्ली के लिए 6 बजे उड़ान भरने वाला फ्लाइट भी समय से नहीं उड़ पाई. यहीं हाल सुबह की अन्य फ्लाइटों के साथ हो रहा है. इससे यात्रियों की समस्या बढ़ती जा रही है.

VIDEO: Urfi Javed का पुराना हॉट वीडियो वायरल, देखिए Sunny Leone के `मधुबन` गाने पर क्या किया?

Trending news