MP Weather News: एमपी में आज लोगों को मिलेगी ठंड से राहत, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम
Advertisement

MP Weather News: एमपी में आज लोगों को मिलेगी ठंड से राहत, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कंपकंपाने वाली ठंड पड़ने लगी है. दोनों राज्यों में सर्द हवाएं और घना कोहरा भी छाया हुआ है. जानिए आज आपके जिले में कैसा रहेगा मौसम-  

MP Weather News: एमपी में आज लोगों को मिलेगी ठंड से राहत, जानें छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम

Madhya Pradesh Mausam Samachar: पहाड़ी इलाकों और उत्तरी राज्यों से आ रही सर्द हवाओं के कारण मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में कंपकंपाने वाली ठंड पड़ने लगी है. एमपी के ज्यादातर जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री तक पहुंच गया है. इस बीच आज एमपी के लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिलेगी. मौसम विभाग ने कई जिलों में बादल छाने का अनुमान जताया है. जानें आज कैसा रहेगा मौसम- 

MP में आज ठंड से मिलेगी राहत
मध्य प्रदेश के लोगों को आज ठंड से थोड़ी राहत मिलने के आसार हैं. मौसम विभाग के मुताबिक आज से प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर दिखेगा. 22 और 23 दिसंबर को कई जिलों में बादल छाए रहेंगे. बादल छाने से ठंड से कुछ हद तक राहत मिलेगी. हालांकि, बारिश के कोई आसार नहीं है. 

मध्य प्रदेश मौसम (MP Weather News)
मध्य प्रदेश में  बर्फीली हवाओं के कारण ठिठुरन बढ़ी है. गुरुवार को ग्वालियर प्रदेश में सबसे ठंडा जिला रहा. यहां न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. इसके अलावा पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस, नौगांव (छतरपुर) में 7, राजगढ़ में 7.2, दतिया में 7.3 न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड हुआ.  गुरुवार को सबसे ठंडा दिन टीकमगढ़ में अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के साथ रिकॉर्ड हुआ. 

25 दिसंबर के बाद कड़ाके की ठंड 
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में 25 दिसंबर के बाद एक बार फिर कड़ाके की ठंड पड़ेगी. 24-25 दिसंबर का वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण सर्दी से हल्की राहत मिलेगी. वहीं, बारिश के भी फिलहाल कोई आसार नहीं है. 25 दिसंबर के बाद कुछ जिलों में बारिश हो सकती है. आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़त भी दर्ज हो सकती है.

ये भी पढ़ें-  Kanda Poha: 10 मिनट में बनाएं टेस्टी नाश्ता, ये रही कांदा पोहा की रेसिपी

छत्तीसगढ़ मौमस समाचार
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण प्रदेश में लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. अंबिकापुर में गुरुवार को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आज कई जिलों मे घना कोहरा छाया रह सकता है. उत्तर भारत की तरफ से आ रही बर्फीली हवा के कारण आने वाले दिनों में शीतलहर की भी संभावना है. राज्य के कई जिलों में लोगों को ठंडी से राहत के लिए अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है.

Trending news