MP Weather News: MP-छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड शुरू, सर्द हवाओं ने बढ़ाई परेशानी, अलर्ट जारी
Advertisement

MP Weather News: MP-छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड शुरू, सर्द हवाओं ने बढ़ाई परेशानी, अलर्ट जारी

MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की हवाओं में ठंड घुल गई है. मौसम विभाग ने तापमान में गिरावट आने और घना कोहरा छाए रहने का अलर्ट जारी किया है. जानिए आज दोनों राज्यों में कैसा रहेगा मौसम-  

MP Weather News: MP-छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड शुरू, सर्द हवाओं ने बढ़ाई परेशानी, अलर्ट जारी

Madhya Pradesh Mausam Samachar: MP-छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड ने दस्तक दे दी है. प्रदेश के सभी जिलों के न्यूनतम तापामन में गिरावट दर्ज की जा रही है. मौसम विभाग ने अब जमकर ठंड पड़ने, ठिठुरन बढ़ने और घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा आने वाले दिनों में बारिश होने की भी संभवाना है. जानिए आज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम-

मध्य प्रदेश मौसम (MP Weather News)
मध्य प्रदेश के न्यूनतम तापमान में आज 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होने के आसार हैं. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक सर्द हवाओं के चलते अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. पहाड़ी इलाकों मे बर्फबारी के कारण सर्द हवाएं चल ही हैं. अब प्रदेश में न्यूनतम तापमान में गिरावट का सिलसिला भी शुरू हो जाएगा. न्यूनतम तापमान में गिरावट से प्रदेश भर में ठिठुरन बढ़ेगी. 

आज कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के अधिकारियों ने आज शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, रीवा, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में कोहरा छाए रहने का अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा प्रदेश के सभी जिलों में मौसम शुष्क बने रहने का अनुमान है.

ये जिला रहा सबसे ठंडा
सोमवार को प्रदेश के अधिकतर जिलों में न्यूनतम तापमान 12 डिग्री से नीचे रिकॉर्ड किया गया. प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान पचमढ़ी, उमरिया और रीवा में 6.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. 

बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में बारिश होने की चेतावनी जारी की है. विभाग के अधिकारियों के मुताबिक दिसबंर के आखिरी सप्ताह में प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है. 

ये भी पढ़ें- गाजर के पराठे से करें दिन की शुरुआत, भूल जाएंगे सभी टेस्टी नाश्तों का स्वाद

छत्तीसगढ़ मौमस समाचार
छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर से आ रही बर्फीली हवाओं के कारण प्रदेश में लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. आज कई जिलों मे घना कोहरा छाया रह सकता है. उत्तर भारत की तरफ से आ रही बर्फीली हवा के कारण आने वाले दिनों में शीतलहर की भी संभावना है.

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी 
पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो गई है. जम्मू-कश्मीर समेत देश के कई पहाड़ी इलाकों में बर्फ गिर रही है. ऐसे में उत्तर से ठंडी हवाएं आ रही हैं, जो तापमान में ठंडक घोल रही हैं. 

Trending news