MP Weather Forecast: मध्यप्रदेश में मौसम विभाग की चेतावनी, विदिशा, जबलपुर समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट
Advertisement

MP Weather Forecast: मध्यप्रदेश में मौसम विभाग की चेतावनी, विदिशा, जबलपुर समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट

Weather Update Today in Madhya Pradesh: पिछले 24 घंटे पहले भोपाल (Bhopal) में मौसम बदलने से लोगों को थोड़ी बहुत राहत मिली थी. लेकिन मौसम विभाग ने आज प्रदेश के सीहोर, रायसेन, विदिशा सहित कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

MP Weather Forecast: मध्यप्रदेश में मौसम विभाग की चेतावनी, विदिशा, जबलपुर समेत इन जिलों में बारिश का अलर्ट

MP Weather Update Today 25 March 2023: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के निवासियों को पिछले 24 घंटे पहले बारिश (Rain) से थोड़ी बहुत राहत मिली थी. पिछले 10-15 दिनों से प्रदेश के लगभग सभी जिलों में भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि की घटना देखी जा रही थी. बीते 24 घंटे पहले राजधानी भोपाल में पारा 34 डिग्री को पार कर गया था और धूप भी निकली थी. लेकिन मौसम विभाग ने आज फिर, विदिशा, जबलपुर, सीहोर, रायसेन सहित कई जिलों में बारिश का अलर्ट (Rain Alert)जारी किया है.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट
पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में थोड़ी बहुत धूप निकली थी. जिसकी वजह से लोगों ने राहत महसूस की थी. मगर आज भी विभाग ने  भोपाल, सीहोर, रायसेन, विदिशा, चंबल, ग्वालियर संभाग, दतिया, शहडोल, जबलपुर संभाग नर्मदापुरम, रीवा, सागर, चंबल संभाग में दतिया, ग्वालियर, छिंदवाड़ा, पन्ना, सिवनी और कटनी सहित कई अन्य जिलों में आज बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना जताई है.

इस दिन से बदलेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में आने वाले एक दो दिनों में मौसम में परिवर्तन देखा जाएगा. हालांकि 27 मार्च के पहले तक विभाग ने बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है. प्रदेश में वेदर का चौथा सिस्टम लागू हो गया है. लेकिन यह पहले कि जितना मजबूत नहीं है. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि 27 तारीख के बाद मौसम में परिवर्तन आ जाएगा.

फसलों को भारी नुकसान
प्रदेश में बीते 10 -15 दिनों से लगातार बारिश हो रही है. इसका सबसे ज्यादा असर फसलों पर पड़ा है. क्योंकि प्रदेश भर में गेंहू जौ चना की फसलें लगभग तैयार हो गई थी. कुछ ही दिन में उनकी कटाई की जानी थी. मगर बारिश ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया. ज्यादातर किसान फसलों को बिना पके ही काटने लगे और बहुत लोगों की फसल आंधी और बारिश की वजह से खेतों में गिर गई.

ये भी पढ़ेंः MP News Today: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में गृहमंत्री अमित शाह के विशेष दौरे; जानें कहा रहेंगे CM शिवराज और भूपेश बघेल

Trending news