MP Weather Update: मध्यप्रदेश में मौसम विभाग का अलर्ट, रीवा, जबलपुर समेत इन जिलों में बारिश की संभावना
Advertisement

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में मौसम विभाग का अलर्ट, रीवा, जबलपुर समेत इन जिलों में बारिश की संभावना

MP Weather 27 March 2023: मध्यप्रदेश में मौसम विभाग आज फिर रीवा सागर सहित कई जिलों में बारिश का अलर्ट (Rain Alert) जारी किया है. बारिश को लेकर किसानों के माथे पर चिंता की लकीर बनी हुई है. आइए जानते हैं आज का मौसम...

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में मौसम विभाग का अलर्ट, रीवा, जबलपुर समेत इन जिलों में बारिश की संभावना

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में पिछले लगभग 15 दिनों से लगातार बारिश का कहर जारी है. इसकी वजह से किसानों को काफी ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ रही है. बीते 24 घंटे की बात करें तो पन्ना सतना सहित कई जिलों में हल्की बारिश और ओलावृष्टि (Hailstorm) की घटना देखी गई. आज भी मौसम विभाग (Weather Department)ने सागर (Sagar Rain Alert)रीवा,  जबलपुर सहित कई जिलों को लेकर अलर्ट  जारी किया है.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज भी सागर,रीवा, जबलपुर, बैतूल,सीधी, सिंगरौली सहित कई जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने के भी संभावना जताई है. इसके अलावा कहीं कहीं पर ओले गिरने की संभावना है. अलर्ट जारी होने के बाद किसानों चिंतित हैं. पिछले 24 घंटे पहले सबसे अधिक तापमान 38.8 डिग्री नर्मदापुरम जिले का दर्ज हुआ जबकि सबसे कम तापमान 15 डिग्री धार जिले का रहा. 

किसानों की बढ़ी मुसीबत
लगातार हो रही बारिश की वजह से किसानों को काफी ज्यादा नुकसान झेलना पड़ रहा है. प्रदेश भर में गेहूं जौ चना सरसो लहसुन सहित रबी की कई फसलें पक कर खेतों में तैयार हैं. लेकिन बारिश की वजह से लगातार नुकसान पहुंच रहा है. कहीं कहीं पर किसान फसलों को बारिश की वजह से अभी से काटने लगे हैं. कहीं कहीं पर अधपकी फसलों को काटने की भी स्थिति देखी गई है. आंधी पानी ओलावृष्टि से फसलें खेतों में गिर भी गई हैं.

दो दिनों तक ऐसे रहेगा मौसम
मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले एक दो दिनों तक प्रदेश में ऐसे ही मौसम बना रहेगा है. एक और नया वेदर सिस्टम लागू होने की वजह से बारिश और ओलावृष्टि हो रही है. जिसकी वजह से किसानों के साथ आम लोगों को भी काफी ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बदलते मौसम की वजह से प्रदेश भर में खांसी और बुखार के मरीजों की संख्या काफी ज्यादा बढ़ी है.

ये भी पढ़ेंः Gold Price Today: आज नहीं बढ़े सोने-चांदी के भाव, जानिए भोपाल-इंदौर में 10 ग्राम 24 कैरेट गोल्ड का रेट

Trending news