MP Weather Update: मौसम विभाग ने फिर किया अलर्ट, दतिया ग्वालियर सहित इन जिलों में होगी बारिश
Advertisement

MP Weather Update: मौसम विभाग ने फिर किया अलर्ट, दतिया ग्वालियर सहित इन जिलों में होगी बारिश

MP Weather Update Today: मध्य प्रदेश में बारिश से अभी राहत मिलने की उम्मीद कम है. आज भी ग्वालियर,पन्ना सहित कई जिलों में अलर्ट (Rain Alert In Madhya Pradesh)जारी किया गया है. आने वाले 30, 31 मार्च को विभाग ने भारी बारिश की चेतावनी दी है.

MP Weather Update: मौसम विभाग ने फिर किया अलर्ट, दतिया ग्वालियर सहित इन जिलों में होगी बारिश

MP Weather 28 March 2023: एमपी (Madhya Pradesh) में बीते दिनों शुरु हुई बारिश रूकने का नाम ही नहीं ले रही है. पिछले 24 घंटे में प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश (Heavy Rain) हुई, बारिश की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी किसानों को झेलनी पड़ रही है. फसलों को काफी ज्यादा नुकसान हो रही है. विभाग ने आज भी दतिया,ग्वालियर (Gwalior Rain Alert),पन्ना,अनूपपुर,शहडोल सहित कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट
प्रदेश में पिछले 10-15 दिनों से लगातार बारिश हो रही है. जिसे किसानों की फसलों का काफी ज्यादा नुकसान हो रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक रीवा संभाग के दतिया,ग्वालियर,पन्ना,अनूपपुर,शहडोल,मंडला, डिंडोरी,बालाघाट जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. अगर हम पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और आंधी देखने को मिली है.

पिछले 24 घंटे का मौसम
पिछले 24 घंटे पहले प्रदेश के मौसम की बात करें तो प्रदेश के रीवा शहडोल जबलपुर सीधी, सतना, रामपुर, नारायणगंज सहित कई जिलों में बारिश होने से आम जनजीवन काफी ज्यादा प्रभावित रहा. हालांकि पिछले दिनों के मुताबिक बारिश में गिरावट दर्ज की गई है इसकी वजह से तापमान में बढ़ोत्तरी हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले एक दो दिनों बाद मौसम में परिवर्तन देखा जा सकता है.

इस दिन बिगड़ सकती है स्थिति
मौसम विभाग के मुताबिक 30 से 31 मार्च को प्रदेश भर में भारी बारिश के साथ वज्रपात होने की भी संभावना जताई जा रही है.  विभाग ने बताया कि नया पश्चिमी विक्षोभ एक दो दिन में और ज्यादा स्ट्रांग हो जाएगा. जिसकी वजह से बारिश के अलावा आकाशीय बिजली भी गिरने की संभावना है. सात ही साथ कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि भी होने के आसार हैं.

किसानों की बढ़ी मुसीबतें
बारिश की वजह से किसानों की मुसीबतें लगातार बढ़ती जा रही है. प्रदेश भर में रबी की फसलों की कटाई का समय आ गया है. लेकिन बारिश की वजह से कटाई नहीं हो पा रही है कहीं कहीं पर किसान अधपकी फसल भी काट ले रहे हैं. प्रदेश भर में गेहूं जौ चना सरसो लहसुन सहित रबी की कई फसलें पक कर खेतों में तैयार हैं पर बिगड़ते मौसम की वजह से किसानों को इसे कटाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

 

Trending news