महाकौशल में झमाझम बारिश, छिंदवाड़ा-नागपुर नेशनल हाईवे बंद, पुलिस हुई तैनात
Advertisement

महाकौशल में झमाझम बारिश, छिंदवाड़ा-नागपुर नेशनल हाईवे बंद, पुलिस हुई तैनात

छिंदवाड़ा में आज दिनभर से भारी बारिश हो रही है. वहीं लगातार हो रही बारिश से छिंदवाड़ा-नागपुर नेशनल हाईवे पिछले चार घंटे से बंद है. हालात को देखते हुए पुलिस बल को तैनात किया है. 

महाकौशल में झमाझम बारिश, छिंदवाड़ा-नागपुर नेशनल हाईवे बंद, पुलिस हुई तैनात

छिंदवाड़ा। पूरे मध्य प्रदेश में झमाझम बारिश हो रही है. लगातार हो रही बारिश से नदियों का जलस्तर भी तेजी से बढ़ रहा है. महाकौशल के सभी बड़े शहरों आज अच्छी बारिश हुई. तेज बारिश के चलते छिंदवाड़ा-नागपुर नेशनल हाईवे भी पूरी तरह से बंद हो गया. पिछले चार घंटे से हाईवे बंद होने की वजह से हाईवे के दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारे लगी हुई हैं. 

वैकल्पिक मार्ग से निकाले जा रहे वाहन 
दरअसल, आज सुबह से ही छिंदवाड़ा में रुक-रुक बारिश हो रही है. जबकि कुछ देर के लिए अच्छी मूसलाधार बारिश भी हो गई. जिससे छिंदवाड़ा-नागपुर नेशनल हाईवे पिछले 4 घंटे से बंद हो गया. दोनों ओर से आवाजाही नहीं होने के कारण वाहनों की लंबी कतार लग चुकी है. ऐसे में वैकल्पिक मार्ग से आवागमन हो रहा है. हालांकि यहां से भी बड़े वाहन नहीं निकल पा रहे हैं. लोग उफनते नाले के पानी का स्तर कम होने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन अभी उम्मीद कम नजर आ रही है. ऐसे में जाम अधिक समय तक बने रहने की संभावना है. 

अब तक नहीं हो सका पुल का निर्माण 
छिंदवाड़ा में पिछले दो दिनों से रूक-रूक कर हो रही तेज बारिश के कारण नदी और नाले उफान पर है, उपरी इलाकों में अधिक बारिश होने के कारण निचले हिस्सों में जल भराव की स्थिति पहले से ही निर्मित हो चुकी है. छिंदवाड़ा-नागपुर नेशनल हाईवे पर रामाकोना गांव के पास स्थित गहरा नाला उफान पर है. यहां पिछले कुछ सालों से पुल का निर्माण जारी है, लेकिन अब तक निर्माण पूरा नहीं हो पाया है. जिसके चलते अप्रोच रोड से आवाजाही हो रही है, लेकिन पानी का स्तर अधिक होने के कारण आवाजाही नहीं हो रही है. 

पुलिस तैनात 
छिंदवाड़ा और नागपुर दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगने की वजह से सुरक्षा की दृष्टि से दोनों तरफ पुलिस तैनात की गई है. लेकिन दोनों तरफ छिंदवाड़ा आने वाले और यहां से नागपुर जाने वाले लोग फसे हुए हैं, क्योंकि करीब 120 किमी की दूरी होने के चलते छिंदवाड़ा और नागपुर के बीच बड़ी संख्या में लोगों की आवाजाही होती है. 

ये भी पढ़ेंः MP में 'आफत की बारिश' के बाद सरकार अलर्ट, 52 जिलों में इमरजेंसी रिस्पांस सेंटर बनाए गए

WATCH LIVE TV

Trending news