MP Weather Forecast: एमपी में दो दिनों तक मूसलाधार बारिश की चेतावनी, अलर्ट जारी
Advertisement

MP Weather Forecast: एमपी में दो दिनों तक मूसलाधार बारिश की चेतावनी, अलर्ट जारी

MP Weather Forecast मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज से सुबह से ही बारिश शुरू हो चुकी है. जबकि मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल सहित कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

MP Weather Forecast: एमपी में दो दिनों तक मूसलाधार बारिश की चेतावनी, अलर्ट जारी

आकाश द्विवेदी/भोपाल। मध्य प्रदेश में मानसून (MP Weather Forecast) मेहरबान बना हुआ है. आज भी लगभग पूरे  प्रदेश में झमाझम बारिश के आसार बताए जा रहा है. जबकि कई जिलों में तो देर रात से ही बारिश का सिलसिला जारी है. राजधानी भोपाल में आज सुबह से ही बारिश का सिलसिला फिर शुरू हो चुका है. जबकि मौसम विभाग ने प्रदेश के 5 संभागों सहित छह जिलों में भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

आलम यह है की प्रदेश के करीब 9 जिलों में औसत से अधिक बारिश दर्ज की गई, कई जगहों पर भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त हुआ है जबकि कई स्थानों पर बाढ़ जैसी स्थिति भी निर्मित हुई है. ऐसे में शासन प्रशासन अब बचाव के कार्यों में जुट गया है. 

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट 
जिन जिलों में भारी का बारिश का अलर्ट जारी किया गया है, उनमें राजधानी भोपाल सहित नर्मदापुरम, इंदौर, जबलपुर और शहडोल संभाग के जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा पन्ना, दमोह, सागर, रतलाम, उज्जैन और देवास जिलें में भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी है. 

वहीं रीवा, सागर और ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों में भी गरज चमक के साथ बारिश की संभावना बताई गई है. प्रदेश के करीब 9 जिलों में सामान्य से ज्यादा बारिश दर्ज की गई है. राजधानी भोपाल में भी कोटे से दोगुनी बारिश हो चुकी है. जबकि आज भी बारिश सुबह से ही शुरू हो चुकी है. 

आज भी बारिश की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है. क्योंकि कई जिलों में आज सुबह से ही बारिश हो रही है. ऐसे में जलभराव की स्थिति बन सकती है. जिसके चलते लोगों से सुरक्षित जगहों पर जाने की बात भी कही गई है. 

ये भी पढ़ेंः भोपाल के लोगों के लिए काम की खबर, अगर आपके आस पास सांप दिखे तो...

WATCH LIVE TV

Trending news