MP Weahter Update: मध्य प्रदेश के 11 जिलों में हो सकती है भीषण बारिश! अगले 5 दिन में सूरज का पारा होगा हाई
Advertisement

MP Weahter Update: मध्य प्रदेश के 11 जिलों में हो सकती है भीषण बारिश! अगले 5 दिन में सूरज का पारा होगा हाई

MP Weahter Update: मध्य प्रदेश में एक बारि फिर बारिश शुरू हो गई है जो अगले 2 दिनों तक जारी रहेगी. शनिवार को राजधानी भोपाल (Bhopal)  में तेज हवा के साथ ओले भी गिरे. हालांकि, अगले 5 दिन में पारा 4 डिग्री तर बढ़ (Heat Increase) भी सकता है. जानिए मौसम विभाग  का पूर्वानुमान (IMD Forecast) क्या कहता है.

MP Weahter Update: मध्य प्रदेश के 11 जिलों में हो सकती है भीषण बारिश! अगले 5 दिन में सूरज का पारा होगा हाई

MP Weahter Update: भोपाल। थोड़े सुधार के बाद मध्य प्रदेश में एक बार फिर बारिश का दौर शुरू हो गया है. शनिवार को राजधानी भोपाल (Bhopal)  समेत कई इलाकों में बारिश हुई. कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि भी देखने को मिली. मौसम विभाग (IMD Forecast) की मानें तो ये हालात अगले दो दिनों तक बने रह सकते हैं. 10 अप्रैल से मौसम में सुधार होगा और थोड़ी धूप (Heat Increase) निकलेगी. हालांकि, इसके बाद फिर से 15 अप्रैल तक ट्रफ लाइन और चक्रवात का असर दिखेगा.

कहां हो सकती है बारिश?
भोपाल के अलावा नर्मदापुरम संभाग के जिलों, शिवपुरी, मंडला, बालाघाट, बैतूल, खंडवा, खरगोन, गुना, शिवपुरी और अशोकनगर हल्की बारिश हो सकती है. कुछ हिस्सो में ओले गिरने की भी आशंका है.

ये भी पढ़ें: शौचालय से जलते हुए बाहर आया आसिफ, बोला-पुलिस ने लगाई आग फिर पलटा; जानें पूरा मामला

किसानों को हो रहा नुकसान
अभी प्रदेश में रबी फसलों की खरीद शुरू हो गई है. किसान मंडियों में अनाज लेकर पहुंच रहे हैं. वहीं कुछ लोगों की फसलें अभी खलिहान में पड़ी हैं. ऐसे में उनकी काफी फसल सुविधाओं की कमी के कारण खराब हो रही है. वहीं दूसरी ओर मंडियो में भी पर्याप्त व्यवस्था न होने के कारण खरीद की हुई फसल भी पानी में बर्बाद हो रही है.

क्यों हो रही है बारिश?
अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से लगातार नमी के कारण मध्य प्रदेश के अधिकतर शहरों में बादल छाये. साथ ही कहीं–कहीं गरज चमक के साथ वर्षा हो रही है. शनिवार को राजधानी में लगभग 70 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा चली और बारिश के साथ ओले भी गिरे. इससे ग्रामीण क्षेत्रों में फसलों को नुकसान भी पहुंचा है.

ये भी पढ़ें: अगर आपको नहीं पता मध्य प्रदेश के मंत्री और उनके विभाग तो यहां देखें लिस्ट

देश का मौसम
गर्मी का मौसम आ गया है इस कारण सूरज भी अपना रोल दिखा रहा है. उत्तर भारत में तापमान बढ़ने के साथ गर्मी भी बढ़ गई है. दक्षिण के इलाकों में पारा 38 से 40 डिग्री के आसपास पहुंच रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 2 दिनों में मध्य प्रदेश, ओडिशा, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में तेज़ हवाओं के साथ बारिश हो सकती है. यहां गरज चमक के साथ ओले भी गिर सकते हैं. हालांकि, अगले 5 दिनों में तापनान 4 डिग्री तर बढ़ जाएगा.

Desi Video: Sapna Chaudhary के फैन्स हो गए मदहोश, बार-बार देख रहे जबरदस्त देसी डांस

Trending news