MP Weahter News: मध्य प्रदेश में बादलों के बीच बढ़ी गर्मी, आज इन इलाकों में होगी बारिश; बिजली गिरने की आशंका
Advertisement

MP Weahter News: मध्य प्रदेश में बादलों के बीच बढ़ी गर्मी, आज इन इलाकों में होगी बारिश; बिजली गिरने की आशंका

Madhya Pradesh Weahter News: बदलते मौसम के दौर में एक बार फिर मध्य प्रदेश में गर्मी बढ़ने (Heat Increase) लगी है. हालांकि, इस बीच कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग (IMD Forecast) ने कई इलाकों में बारिश के साथ बिजली गिरने की आशंका जताई है.

MP Weahter News: मध्य प्रदेश में बादलों के बीच बढ़ी गर्मी, आज इन इलाकों में होगी बारिश; बिजली गिरने की आशंका

MP Weahter News: भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में बारिश के दौर के बाद अब धीरे-धीरे बादल छटने लगे हैं. लेकिन, अभी भी कई इलाकों में बदरी छाई हुई है. ऐसे में बादलों के बीच गर्मी बढ़ने (Heat Increase) लगी है. मौसम विभाग (IMD Forecast) की मानें तो अभी भी कई इलाकों में बारिश की आशंका है. आज से लेकर अगले एक दो दिन में कुछ जिलों में बूंदाबांदी के साथ बिजली गिरने की आशंका भी है. ऐसे में सभी को सतर्क रहने की जरूरत है.

मौसम विभाग का अलर्ट
मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट के अनुसार, मध्यप्रदेश के बड़े हिस्से में बादलों ने डेरा डाल रखा है. आज प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और बूंदाबांदी के आसार हैं. इसमें भोपाल, नर्मदापुरम, बैतूल, खंडवा, बुरहानपुर, छिदंवाड़ा, बालाघाट शामिल हैं. इन इलाकों में गरज चमक के साथ बिजली गिरने की भी भी आशंका है. हालांकि, प्रदेश के अन्य जिलों में मौसम शुष्क बना रहेगा.

Vastu Tips: सुबह उठते ही देख ली ये 4 चीजें तो दिन हो जाएगा खराब; जानें शुभ क्या होगा

क्यों हो रही है बारिश
मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के आसपास ट्रफ पश्चिमी विक्षोभ अब खत्म हो रहा है. वहीं राजस्थान के मध्य में हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बना हुआ है. इसके कारण मध्य प्रदेश के मध्य से लेकर दक्षिण तमिलनाडु तक एक ट्रफ लाइन बनी है, जो विदर्भ, मराठवाड़ा, कनार्टक से होकर गुजर रही है. इसी कारण मध्य प्रदेश में नमी आ रही है दो बारिश का कारण बन रही है.

Video Viral: प्रदीप मिश्रा की कथा के 2 वीडियो हुए वायरल, दोनों एक दूसरे के विपरीत

तापमान में हो रही बढ़ोतरी
भले ही प्रदेश में बादल छाए हुए हैं. लेकिन, इन दिनों बड़े हिस्से में सुबह से ही तेज धूप निकल रही है. हालांकि, दोपहर और शाम तक बादल दिखने लगते हैं. इस कारण बादलों के बीच प्रदेश के तापमान में बढ़ोतरी होने लगी है. अधिकतर जिलों में दिन के तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. मौसम का इस तरह का मिजाज अभी दो–तीन दिन तक बना रह सकता है.

Desi Video: Sapna Chaudhary के फैन्स हो गए मदहोश, बार-बार देख रहे जबरदस्त देसी डांस

Trending news