MP Rain update: मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी
Advertisement

MP Rain update: मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी

मध्यप्रदेश में अभी मौसम में कोई खासा बदलाव होने ही उम्मीद कम ही जताई जा रही है. हाल ही की परिस्थितियों को देखते हुए अगले आने वाले दिनों में भी एमपी में गरज-चमक के साथ कई स्थानों पर तेज बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इसके साथ ही कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि हो सकती है.

MP Rain update: मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी

MP Rain update: मध्यप्रदेश में अभी मौसम में कोई खासा बदलाव होने ही उम्मीद कम ही जताई जा रही है. हाल ही की परिस्थितियों को देखते हुए अगले आने वाले दिनों में भी एमपी में गरज-चमक के साथ कई स्थानों पर तेज बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. इसके साथ ही कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि हो सकती है. राजधानी भोपाल में बुधवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, आज भी इसके आस पास रहने की संभावना है.

बता दें कि बुधवार को सबसे ज्यादा बारिश सतना, गुना और रायसने में हुई है. इसके अलावा भोपाल में दिन भर ठंडी हवाओं के साथ बादल छाए रहे.  मौसम विभाग ने आज ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.  इंदौर, रायसेन, आगर, शाजापुर, राजगढ़, बैतूल, गुना, दतिया, ग्वालियर, उज्जैन, सतना, कटनी उमरिया दमोह में हल्की बारिश के साथ गरज चमक की संभावना जताई गई है.

ओवावृष्टि का अलर्ट जारी 
बता दें कि मौसम विभाग ने कई जिलों में ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसमें नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी और मंडला में ओलावृष्टि की संभावना जताई है. वहीं जबलपुर संभाग के जिलों के अलावा सागर, रीवा ,शहडोल, नर्मदापुरम, भोपाल संभाग, चंबल, उज्जैन ,ग्वालियर और इंदौर संभाग के जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Gold Price Today: मई के महीने में बढ़े सोने के दाम, जानिए 10 ग्राम सोने का भाव

5 दिनों तक लू की संभावना नहीं
मौसम विभाग की माने तो अगले 5 दिनों तक मध्यप्रदेश में अधिकतम तापमान बढ़ने और सामान्य के करीब रहने की संभावना है. यानी अगले 5 दिनों तक लू चलने की कोई संभावना नहीं है. 8 मई तक मौसम बदला रहेगा. इसके बाद ही तापमान में बढ़ोत्तरी देखी जा सकेगी. इसके चलते 15-20 मई तक गर्म हवा और तेज गर्मी पढ़ने की संभावना कम ही है.

6 मई तक होगी बारिश
मौसम विज्ञानियों ने बताया कि उत्तरी और दक्षिणी पाकिस्तान के ऊपर एक सिस्टम सक्रिय है. इसके अलावा एक द्रोणिका लाइन भी बन रही है. इस कारण मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ समेत देश के कई राज्यों में बारिश हो रही है। फिलहाल प्रदेश में यह सिस्टम एक्टिव रहेगा. इस कारण 5 या 6 मई तक ऐसे ही मौसम रहेगा. 6 मई तक प्रदेश के ज्यादातर शहरों में बादल छाने के साथ-साथ बारिश होने के आसार हैं.

Trending news