MP pre-monsoon: एमपी के इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिए कब आएगी बारिश
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1208521

MP pre-monsoon: एमपी के इन जिलों में लू का अलर्ट, जानिए कब आएगी बारिश

पचमढ़ी को छोड़कर प्रदेशभर में ऐसा ही मौसम बना हुआ है. भोपाल संभाग समेत मालवा, निमाड़ बुंदेलखंड, विंध्य, ग्वालियर, चंबल, महाकौशल के ज्यादातर हिस्सों में पारा 42 डिग्री पार ही रहा. 

सांकेतिक फोटो

भोपाल: चिलचिलाती गर्मी से एमपी के लोगों को राहत नहीं मिल रही हैं. सूरज के तीखे तेवरों के चलते शनिवार को जून के महीने में पहली बार ग्वालियर का दिन का पारा 46.2 पर पहुंच गया. एमपी के 80 फीसदी इलाकों में अभी भी तापमान 42 डिग्री के पार है, अभी 3 दिन और ऐसे ही हालात रहेंगे यह मौसम विभाग का पूर्वानुमान है.

MP Panchayat Election 2022: 30 मई से शुरू हुई निर्देशन-पत्र प्राप्त करने की प्रक्रिया, जानिए अब तक कितने पत्र जमा हुए

प्री-मानसून की बारिश नहीं हो रही
बता दें कि एमपी में मानसून की रफ्तार इतनी धीमी है कि इस वजह से प्री-मानसून की बारिश भी नहीं हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक  बंगाल की खाड़ी में जो चक्रवात बन रहे हैं, वे पूर्वी दिशा की ओर मूव कर रहे हैं. इसी वजह से प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में प्री-मानसून बारिश भी नहीं हो रही है.

यहां चल रही लूं
पचमढ़ी को छोड़कर प्रदेशभर में ऐसा ही मौसम बना हुआ है. भोपाल संभाग समेत मालवा, निमाड़ बुंदेलखंड, विंध्य, ग्वालियर, चंबल, महाकौशल के ज्यादातर हिस्सों में पारा 42 डिग्री पार ही रहा. उत्तर-पश्चिमी हवाओं के चलने के कारण दिन में लू चली.

Gold Price Today: सोना फिर हुआ सस्ता, जानिए 10 ग्राम सोने का भाव

कब आएगा मानसून
एमपी मौसम विभाग (MP Weather alert ) के अनुसार, केरल में तय लमय से तीन दिन पहले पहुंचने वाले मानसून की एमपी में देरी से पहुंचने की संभावना है. इंदौर में इस बार 18 से 20 जून तक मानसून के पहुंचने की संभावना हैं. 9 जून के बाद शहर में आंधी व तेज हवाएं दिखाई देगी लेकिन बारिश की संभावना नहीं है. 

Trending news