MP Police News: अब एमपी के पुलिसकर्मियों को बड़ी सौगात! इस दिन से मिलेगा साप्ताहिक अवकाश
Advertisement

MP Police News: अब एमपी के पुलिसकर्मियों को बड़ी सौगात! इस दिन से मिलेगा साप्ताहिक अवकाश

MP Police Weekly Holiday: मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले अब राज्य के पुलिसकर्मियों को सोमवार से साप्ताहिक अवकाश दिया है.

MP Police Week Off News

MP Police Week Off News: साल के अंत में होने वाले मध्य प्रदेश (MP News) विधानसभा चुनाव (MP Election) के लिए भारतीय जनता पार्टी पूरी तैयारियों में जुटी हुई है. भाजपा और शिवराज सरकार की कोशिश है कि सभी वर्गों को साधा जाए. इसी के चलते पिछले 1 महीने में सरकारी कर्मचारियों को लेकर सरकार की कई तरह की घोषणाएं हुईं और उनको कई सौगातें भी दी गईं. अब पुलिस को लेकर भी एक बड़ी खबर सामने आई है. मिली जानकारी के अनुसार, राज्य पुलिसकर्मियों को सोमवार से साप्ताहिक अवकाश मिलेगा.

CG News: दुष्कर्म मामले में कैद था युवक! आज धूमधाम से जेल में हुई शादी, बना ये इतिहास

साप्ताहिक अवकाश की व्यवस्था लागू होगी
बता दें कि शुक्रवार को पुलिस अधिकारियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान डीजीपी सुधीर कुमार सक्सेना ने निर्देश दिए हैं कि मध्य प्रदेश के पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों को सोमवार से साप्ताहिक अवकाश मिलेगा. बता दें कि यह फैसला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की हाल ही में राज्य के पुलिस कर्मियों को छुट्टी देने की घोषणा के बाद में लिया गया है.

सभी को मिलना चाहिए लाभ: डीजीपी सक्सेना
डीजीपी सक्सेना ने इस बात पर जोर दिया कि साप्ताहिक अवकाश की शुरूआत पुलिस बल को फिर से जीवंत करने के उद्देश्य से एक सकारात्मक कदम है. इस संवेदनशील कदम को लागू करने का मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का निर्णय पुलिस कर्मियों के सामने आने वाली चुनौतियों को लेकर है. डीजीपी सक्सेना ने कहा कि सोमवार से इस निर्णय का कार्यान्वयन शुरू करना महत्वपूर्ण है. रोस्टर प्रणाली को सभी जिलों में प्रभावी ढंग से क्रियान्वित किया जाना चाहिए, यह सुनिश्चित करते हुए कि सभी क्षेत्र के पुलिसकर्मी इसका लाभ उठा सकें.

यह सुनिश्चित करने के लिए कि किसी भी कानून और व्यवस्था की स्थिति के मामले में पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध हो, पुलिस स्टेशनों पर छुट्टियों का रोस्टर सावधानीपूर्वक तैयार किया जाना चाहिए. इसके अतिरिक्त, पीड़ितों की सहायता करने और उन्हें किसी भी असुविधा या परेशानी का सामना करने से रोकने के लिए पर्याप्त महिला पुलिस बल का मौजूद होना आवश्यक है.

 

Trending news