MP News Today: मध्य प्रदेश में बजट सत्र का दूसरा दिन, छत्तीसगढ़ में आज से तैयारियां शुरू; जानें आज क्या-क्या होगा?
Advertisement

MP News Today: मध्य प्रदेश में बजट सत्र का दूसरा दिन, छत्तीसगढ़ में आज से तैयारियां शुरू; जानें आज क्या-क्या होगा?

MP News Today 28 February 2023: आज मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में काफी कुछ अहम होने वाला है. एमपी में बजट सत्र का दूसरा दिन है. वहीं सीजी में कल से बजट सत्र की शुरूआत होने जा रही है. दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) और सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) अपने राज्यों की राजधानी भोपाल (Bhopal) और रायपुर (Raipur) में रहने वाले हैं. जानिए आज और क्या होगा खास...

MP News Today: मध्य प्रदेश में बजट सत्र का दूसरा दिन, छत्तीसगढ़ में आज से तैयारियां शुरू; जानें आज क्या-क्या होगा?

MP News Today 28 February 2023: आज मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) विधानसभा के बजट सत्र (MP Assembly Budget 2023) का दूसरा दिन है. इसमें आज आर्थिक सर्वेक्षण (Economic Survey) पेश होगा. साथ ही राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी. सदन की कार्रवाही हंगामेदार रहने के असार हैं. वहीं शाम को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) भोपाल (Bhopal) विधायक दल की बैठक लेंगे. बात छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की करें तो यहां कल से शुरू हो रही बजट सत्र के लिए आज तैयारियों का दौर जारी रहेगा. सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) आज रायपुर (Raipur) में ही रहेंगे. दोनों ही राज्यों में बीजेपी और कांग्रेस (BJP Congress) ने कमर कस ली है. जानिएं आज और क्या खास होने वाला है.

कहां रहेंगे मुख्यमंत्री

- मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज भोपाल में रहेंगे. यहां वो सदन की कार्रवाई के बाद शाम को विधायक दल की बैठक लेंगे.
- छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रायपुर में ही रहने वाले हैं. यहां वो बजट को लेकर बड़े नेताओं और मंत्रियों से मिल सकते हैं.

कैसा रहेगा मौसम
मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ दोनों ही राज्यों में अब गर्मी बढ़ने लगी है. ज्यादातर जिलों का तापमान 30 डिग्री पहुंच गया है. रात में मिल रही राहत भी अब धीरे-धीरे खत्म हो रही है. ऐसा हवा के पश्चिमी रूख की वजह से तापमान में बढ़ोत्तरी के कारण हो रहा है.

ये भी पढ़ें: खुद को रखना है यंग तो इन चीजों पर दें ध्यान, वरना समय से आ जाएगा बुढ़ापा

मध्य प्रदेश की खबरें

- विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा दिन, राज्यपाल के अभिभाषण पर होगी चर्चा, कांग्रेस ला सकती है कटौती प्रस्ताव. विधानसभा की कार्यवाही हंगामेदार रहने के आसार आज पेश होगा आर्थिक सर्वेक्षण

- बीजेपी विधायक दल की बैठक शाम 7:30 बजे सीएम हाउस में बुलाई गई है. बजट सत्र को लेकर विधायकों से होगी चर्चा, सदन में विपक्ष को काउंटर करने की बनेगी रणनीति, बजट सत्र में पूरे समय मौजूद रहने की बनेगी रणनीति.

- समर्थन मूल्य पर गेहूं बेचने का पंजीयन कराने का किसानों के पास आखिरी मौका, 28 फरवरी तक समर्थन मूल्य पर गेंहू बेचने के लिए किसान करा सकेंगे पंजीयन. किसानों का पंजीयन खुद के मोबाइल द्वारा एमपी किसान एप पर तहसील और जनपद के साथ ही ग्राम पंचायतों की सुविधा केंद्रों, सहकारी समिति, विपणन संस्थाओं के केंद्रों पर मुफ्त में किया जा रहा है.

- मध्य प्रदेश में 2 मार्च तक जारी रहेगी वकीलों की हड़ताल, 21 वरिष्ठ अधिवक्ताओं की समिति ने लिया निर्णय, लगातार 6 दिनों से जारी अधिवक्ताओं की हड़ताल.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में हुई कोबरा की सर्जरी, रेस्क्यू के दौरान हुआ घायल,सांप को लगे 10 टांके

छत्तीसगढ़ की खबरें

- कल से शुरू हो रहे विधानसभा के बजट सत्र के लिए आज बनेगी रणनीति, राजधानी में जारी रहेगा बैठकों का दौर

- छत्तीसगढ़ में आज से शुरू होगा शिशु संरक्षण माह, प्रदेश में शिशुओं का पोषण बेहतर करने 28 फरवरी से 31 मार्च तक ‘शिशु संरक्षण माह’, 25.6 लाख बच्चों को विटामिन ‘ए’ और 26.9 लाख बच्चों को आयरन एवं फॉलिक एसिड की दी जाएगी खुराक.

- अनुकंपा नियुक्ति शिक्षक संघ के आंदोलन का आज 134वां दिन, महिलाओं के मुंडन के बाद मामले पर तेज़ हुई सियासत.

Trending news