MP News: पन्ना में फॉरेस्ट टीम पर अपराधियों ने किया हमला! बीट गार्ड की हालत गंभीर
Advertisement

MP News: पन्ना में फॉरेस्ट टीम पर अपराधियों ने किया हमला! बीट गार्ड की हालत गंभीर

Panna News: पन्ना जिले में वन विभाग की टीम पर आदतन अपराधियों ने हमला कर दिया, जिससे एक बीट गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गया और उसका इलाज जारी है.

Panna News

पीयूष शुक्ला /पन्ना: मध्यप्रदेश (MP News) के पन्ना (Panna News) जिले में वन विभाग की टीम पर आदतन अपराधियों ने हमला कर दिया, जिससे एक बीट गार्ड की हालत गंभीर बनी हुई है. अपराधियों ने जंगल और खनिज संपदा को लूट रहे. वहीं बीट गार्ड पर हमले के बाद मामले की जांच शुरू हुई. घायल गार्ड का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. 

MP News: नहाने गई थी लड़की, टूथपेस्ट बॉक्स को छूते ही हुआ विस्फोट, जानें मामला?

जानें पूरा मामला?
दरअसल,पन्ना जिले में वन और खनिज संपदा की लूट एवं वन कर्मियों पर हमले का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पन्ना जिले के जंगलों में अवैध उत्खनन और जंगल की अवैध कटाई करने वाले वन अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि विरोध एवं कार्रवाई करने वाले वन कर्मियों पर जानलेवा हमला कर देते हैं. ताजा मामला पन्ना जिले के उत्तर वन मंडल विश्रामगंज रेंज अंतर्गत पाठा बीट का है. जहां जंगल में अवैध पत्थर उत्खनन और सागौन की कटाई के मामले में जब घायल बीट गार्ड के साथ अन्य वन कर्मियों द्वारा कुछ लोगों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें पकड़ा गया तो दर्जनभर की संख्या में ग्रामीणों के साथ पहुंचे.

पूर्व से ही अपराधों में लिप्त हैं आरोपी 
मामले को लेकर आरोप है कि इन अपराधियों के इन सहयोगी ग्रामीणों द्वारा फॉरेस्ट टीम पर लाठी-डंडों कुल्हाड़ी एवं फरसा से जानलेवा हमला कर दिया गया. इस रेंज के रेंज अफसर ने बताया कि जो आरोपी है वे पूर्व से ही अपराधों में लिप्त हैं और जेल भी होकर आए हैं. इस हमले में बीट गार्ड अर्पित चौरसिया गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. जिन्हें जिला चिकित्सालय पन्ना में भर्ती कराया गया है. इस घटना से क्षेत्र में भय एवं वन कर्मियों में आक्रोश व्याप्त है.वहीं गंभीर रूप से घायल बीट गार्ड को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय पन्ना में भर्ती कराया गया है. जहां उनका उपचार जारी है. बता दें कि इस हमले के बाद प्राकृतिक संसाधनों की रक्षा करने वालों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ गई है.

Trending news