MP News: ग्वालियर में मजदूरों के धर्म परिवर्तन की कोशिश! हिंदूवादी संगठन ने ऐसे नाकाम की साजिश?
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1756588

MP News: ग्वालियर में मजदूरों के धर्म परिवर्तन की कोशिश! हिंदूवादी संगठन ने ऐसे नाकाम की साजिश?

Gwalior News: छत्तीसगढ़ के एक युवक को हिंदूवादी संगठन ने ग्वालियर जिले में मजदूरों को लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने के प्रयास में पकड़ा है. बता दें कि धर्मांतरण से संबंधित साहित्य की बरामदगी के कारण पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

Gwalior News

प्रियांशु यादव/ग्वालियर: मध्यप्रदेश (MP News) के ग्वालियर (Gwalior News) जिले में छत्तीसगढ़ के एक युवक को हिंदूवादी संगठन के सदस्यों ने कथित तौर पर लुभावने तरीकों से मजदूरों का धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास करते हुए पकड़ा है. मामले में एक वीडियो वायरल होने के बाद संगठन ने आरोपी से पूछताछ की. मिली जानकारी के अनुसार, युवक के पास से धर्मांतरण से संबंधित साहित्य की बरामदगी हुई. जिसके चलते आरोपी को पुलिस को सौंप दिया गया और पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया.

धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश का आरोप
मामले को लेकर हिंदूवादी संगठनों का आरोप है कि मजदूरों को प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश की जारी रही है. छत्तीसगढ़ के एक युवक को हिंदूवादी संगठन से जुड़े कुछ युवकों ने पकड़ा है. मामला एक वीडियो वायरल होने के बाद सामने आया है. जिसमें कुछ लोग आरोपी युवक से पूछताछ कर रहे हैं. हिंदूवादी संगठन का दावा है कि आरोपी से धर्मांतरण सबंधी साहित्य मिला है. वहीं आरोपी को पकड़ने वालों ने पुलिस के हवाले कर दिया है.

MP News: शहडोल में आकाशीय बिजली का कहर! पिता-पुत्र समेत तीन की हुई मौत

जानें पूरा मामला?
हिंदूवादी संगठन भारत रक्षा मंच के कार्यकर्ता मनदीप सिंह कुशवाहा का आरोप है कि छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले का रहने वाला युवक इमलुस एक्का पड़ाव थाना अंतर्गत रेलवे स्टेशन के समीप स्थित बस स्टैंड के पास सरेराह मजदूरों को प्रलोभन देकर ईसाई धर्म अपनाने का प्रयास कर रहा था. जब आरोपी से पूछताछ की गई तो युवक हड़बड़ा गया. हिंदूवादी संगठन का दावा है कि आरोपी से ईसाई धर्म से जुड़ी कुछ पुस्तकें व पर्चे यानी प्रचार सामग्री बरामद हुई हैं. आरोपी स्कूटर पर सवार होकर गरीब मजदूरों को बहला-फुसलाकर उन्हें अपने झांसे में लेकर उनका धर्म परिवर्तन कराना चाहता था. इसके बाद उन्होंने उक्त जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी. वहीं, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और आरोपी युवक को थाने ले जाया गया. जहां हिरासत में लेकर पूछताछ किये जाने के बाद विधिवत ढंग से गिरफ्तार कर लिया गया.

Trending news