MP में फिर शुरू होगा तेज बारिश का दौर, इन जिलों में बिजली गिरने की आशंका
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1346652

MP में फिर शुरू होगा तेज बारिश का दौर, इन जिलों में बिजली गिरने की आशंका

MP Mausam: मौसम विभाग के अनुसार, बारिश के साथ ही कुछ जगहों पर तेज हवाएं भी चल सकती हैं. बारिश के मौसम में विभाग ने इलेक्ट्रॉनिक और बिजली से चलने वाले उपकरणों का उपयोग करने से बचने की सलाह दी है.

MP में फिर शुरू होगा तेज बारिश का दौर, इन जिलों में बिजली गिरने की आशंका

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश में एक बार फिर से तेज बारिश का दौर शुरू होने जा रहा है. पिछले 24 घंटों के दौरान उज्जैन संभाग, शहडोल, जबलपुर, सागर , नर्मदापुरम, इंदौर और भोपाल, रीवा, ग्वालियर और चंबल संभाग में कुछ कुछ जगहों पर बारिश हुई है. मौसम विभाग के अनुसार,  रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर और उज्जैन संभाग में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ ही बिजली गिरने की आशंका है. वहीं ग्वालियर और चंबल संभाग में कुछ ही जगहों पर बारिश के आसार हैं. 

मौसम विभाग के अनुसार, बारिश के साथ ही कुछ जगहों पर तेज हवाएं भी चल सकती हैं. मेघनगर, गोहद में 5 सेंटीमीटर, पोरसा, चंदेरी में 3 सेमी, घोड़ाडोंगरी, थांदला, पानसेमल, विदिशा, रौन, निवास, मझगंवा में 2 सेमी, अमानगंज, छतरपुर, मेहदवानी, शामगढ़, ब्यावरा, सुसनेर, झिरन्या, खालवा, केसली, जैतपुर में 1 सेमी तक बारिश हुई है. बारिश के मौसम में विभाग ने इलेक्ट्रॉनिक और बिजली से चलने वाले उपकरणों का उपयोग करने से बचने की सलाह दी है. साथ ही दो पहिया वाहनों के उपयोग से बचने और पेड़ों के नीचे आश्रय ना लेने की सलाह भी दी है. बिजली कड़कने के दौरान अगर आप पानी में हैं तो तुरंत बाहर आ जाएं. 

किराए से अगर आप देते हैं घर तो ये खबर आपके लिए, वरना जाना पड़ सकता है जेल!

छत्तीसगढ़ में भी भारी बारिश का अलर्ट
छत्तीसगढ़ में भी मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. दक्षिण छत्तीसगढ़ में आज भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. वहीं प्रदेश के बाकी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और उससे लगे उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी में एक चिन्हित निम्न दाब का क्षेत्र बन रहा है. इस निम्न दाब के चलते एक चक्रवाती घेरा बनेगा, जो अगले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भारी से मध्यम बारिश कराएगा. 

इमरती देवी और सुरेश राजे में जमकर हुई नोंकझोंक, एक दूसरे पर लगाया बड़ा आरोप

Trending news