MP Election 2023: BSP ने जारी की बारहवीं लिस्ट, 13 सीटों पर प्रत्याशी घोषित, इस सीट पर बदला उम्मीदवार
Advertisement

MP Election 2023: BSP ने जारी की बारहवीं लिस्ट, 13 सीटों पर प्रत्याशी घोषित, इस सीट पर बदला उम्मीदवार

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने अपनी  बारहवीं लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने यह लिस्ट जारी की है. यहां देखें पूरी लिस्ट.

 

MP Election 2023: BSP ने जारी की बारहवीं लिस्ट, 13 सीटों पर प्रत्याशी घोषित, इस सीट पर बदला उम्मीदवार

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने अपनी  बारहवीं लिस्ट जारी कर दी है. BSP ने 13 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किया गया है. सोनकच्छ सीट पर उम्मीदवार बदले गए हैं. मुरैना की सुमावली सीट से कुलदीप सिकरवार को प्रत्याशी बनाया है. वहीं सिंगरौली सीट से चंद्र प्रताप वर्मा को प्रत्याशी बनाया गया है.वहीं श्योपुर सीट से विहारी सिंह सोलंकी प्रत्याशी बनाए गए हैं.

हैरत की बात तो ये है कि सुमावली से जैसे ही कुलदीप सिकरवार का टिकिट कांग्रेस ने बदलकर अजब सिंह को दिया तो कुलदीप को BSP ने प्रत्याशी बना दिया. सोनकच्छ से बसपा ने टिकिट बदलकर बाबूलाल चौहान को दिया इससे पहले मुकेश सोनगरा को उम्मीदवार बनाया था.

fallback

यहां देखें नाम-
- सुमावली से कुलदीप सिकरवार
- सिंगरौली से चंद्रप्रताप विश्वकर्मा
- श्योपुर बिहारी सिंह सोलंकी
- टीकमगढ़ से सीताराम लोधी
- पृथ्वीपुर से रमन पस्तोर
- पन्ना से विमला अहिरवार
- सुसनेर से नवीन मिश्रा
- सोनकच्छ से  बाबूलाल चौहान
- हाटपिपल्या से मुकेश सोनगरा
- इंदौर-4 से सत्यनारायण बिंदोरिया
- इंदौर-5 मनोहर बिजोले
- नागदा-खाचरोद करन सिंह बडाल
- सागर से स्मोहि जाटव

यह भी पढ़ें: MP BJP New List: 230 सीटों के लिए जारी हुई एक और सूची, क्या इस खास चाल से सधेगी बगावत? देखें कहां से किसका नाम

चुनाव की तैयारी में जुटी सभी पार्टी
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2023) के लिए BSP के अलावा बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों ने अपने-अपने प्रत्याशी मैदान में उतार दिए हैं. हालांकि, कांग्रेस ने अपनी लिस्ट फिनिस कर दी है. लेकिन, अभी बीजेपी ने 2 सीटों पर होल्ड लगा रखा है. इस बीच दोनों दलों में बगावत के सुर तेजी से उठने लगे हैं और प्रत्याशी तक बदलने की मांग हो रही है. ऐसे में बीजेपी ने बड़ी चाल चलते हुए 230 सीटों के लिए एक लिस्ट जारी की है.

माना जा रहा है ये कदम टिकट बटवारे से उपची बगावत को शांत करने के लिए उठाया गया है. इसे के संबंध में नियुक्त की लिस्ट पार्टी की ओर से मंगलवार शाम को जारी की गई है. इसमें सभी 230 क्षेत्रों के लिए 230 नेताओं के नाम है.

 

Trending news