MP News: कर्ज पर कर्ज ले रही है शिवराज सरकार! उधर 'मामा' के राज में दाने-दाने को मोहताज दलित छात्र
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1901990

MP News: कर्ज पर कर्ज ले रही है शिवराज सरकार! उधर 'मामा' के राज में दाने-दाने को मोहताज दलित छात्र

Dalit Student Hostel Protest: मध्य प्रदेश के भोपाल में एक सरकारी आदिवासी छात्रावास के छात्रों ने शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू किया.बता दें कि सीएम हेल्पलाइन के माध्यम से की गई शिकायतों के बावजूद, इन छात्रों को भोजन की कमी का सामना करना पड़ रहा है.

MP Dalit Student Protest in shivraj raj

MP Dalit Student Protest: मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार बड़े-बड़े दावे करती है कि वह दलित-आदिवासियों के कल्याण के लिए काम करती है. उनको लेकर बड़ी-बड़ी घोषणाएं करती है, लेकिन मध्य प्रदेश में जिस तरह से दलित-आदिवासियों पर जुल्म-अत्याचार की खबरें आती हैं, तो इन सब दावों की पोल खुल जाती है . कभी नेमावर जैसा हत्याकांड होता है , कभी उन पर पेशाब कर दिया जाता है, अब मध्य प्रदेश में एक ऐसी घटना घटी है जो इंसानियत को झकझोर कर रख देगी. 

सरकारी आदिवासी छात्रावास के भूखे और गुस्साये छात्र सड़क पर उतर आये. शिवराज सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल लिया है. दो दिनों से भूखे थे अनुसूचित जाति के छात्र. छात्रों ने बताया कि हॉस्टल में उन्हें खाना और पीने के लिए शुद्ध पानी नहीं मिल रहा है. सीएम हेल्पलाइन में शिकायत के बावजूद नहीं मिला खाना. सरकारी हॉस्टल के भूखे और गुस्साये छात्र सड़कों पर उतर आये. हाथों में थालियां लेकर हॉस्टल के छात्रों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा.

दाने-दाने को मोहताज छात्र
मिली जानकारी के अनुसार, भोपाल के अनुसूचित जाति महाविद्यालय के छात्रावास के छात्र भूखे हैं.  छात्रावास के छात्र शिवराज राज में दाने-दाने को मोहताज हैं. छात्रों ने कहा कि खाना नहीं मिलने से हो रही वीकनेस की समस्या और वो पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं. हॉस्टल के कई छात्र एमपीपीएससी-यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं. उनकी सीएम हेल्पलाइन में शिकायत के बावजूद छात्रों को भोजन नहीं मिल रहा है. सीएम हेल्पलाइन में शिकायत के बाद छात्रों पर एफआईआर करने कि छात्रावास प्रबंधन धमकी दे रहा है. 

छात्रावास का नहीं आया बजट
बता दें कि ये अनुसूचित जाति छात्रावास भोपाल के अयोध्या बायपास के रजत नगर स्थित है.मिली जानकारी के अनुसार, तीन महीनें से अनुसूचित जाति महाविद्यालय छात्रावास का नहीं आया बजट. अब यहां सोचने और समझने वाली बात ये है कि एक और शिवराज सरकार कर्ज पर कर्ज लेती जा रही है. वहीं अनुसूचित जाति महाविद्यालय छात्रावास के लिए पिछले तीन माह से बजट क्यों नहीं आ रहा है और उन्हें ऐसी समस्याओं का सामना क्यों करना पड़ रहा है.

रिपोर्ट:प्रमोद शर्मा(भोपाल)

 

Trending news