MP Election:एक साथ 140 उम्मीदवार मैदान में उतारेगी कांग्रेस, कमलनाथ ने बताई तारीख
Advertisement

MP Election:एक साथ 140 उम्मीदवार मैदान में उतारेगी कांग्रेस, कमलनाथ ने बताई तारीख

Congress candidate list Update: पीसीसी अध्यक्ष कमल नाथ ने संकेत दिया है कि कांग्रेस की पहली सूची में 140 उम्मीदवार शामिल होंगे, जिस पर चर्चा चल रही है और उन्होंने कहा कि लगभग चार से पांच दिनों में सूची जारी की जाएगी.

Kamal Nath On Congress candidate list

Kamal Nath On Congress candidate list: मध्य प्रदेश में अब बस कुछ ही दिनों में या कुछ ही पलों में आचार संहिता लग सकती है. उसके बाद जल्द ही विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है. एक और भारतीय जनता पार्टी की बात करें तो आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने अपनी तीन सूची जारी कर दी है, तो वहीं, दूसरी ओर मध्य प्रदेश में सत्ता की वापसी में लगी कांग्रेस पार्टी ने अभी तक कोई भी उम्मीदवारों की सूची जारी नहीं की है और कई लोग कांग्रेस की सूची का बहुत ही ज्यादा इंतजार कर रहे हैं.

MP Election: महाकौशल की इस सीट पर बसपा है गेम चेंजर! ऐसे हैं राजनीतिक समीकरण

बता दें कि अब कांग्रेस की सूची को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. पीसीसी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस की लिस्ट को लेकर बड़ा बयान दिया है और उन्होंने यह भी बता दिया है कि कितने उम्मीदवारों और कब तक कांग्रेस की पहली सूची जारी होगी.

140 सीटों पर चर्चा हुई है:कमलनाथ
दरअसल,  पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस की लिस्ट को लेकर संकेत दिए हैं. पहली सूची 140 उम्मीदवारों की होगी. कमलनाथ ने कहा है कि हमने बहुत सारे नामों पर चर्चा की है. अभी कोई फ़ैसला नहीं हुआ है. ये फ़ैसला अगले छह सात दिनों में हम करेंगे. 140 सीटों पर चर्चा हुई है. सभी के सुझाव सुने गये हैं. हम सभी एक बार फिर बैठेंगे . सूची जारी होने में अभी चार पांच दिन तो लगेंगे.

कब आएगी लिस्ट?
आगामी एमपी विधानसभा चुनाव 2023 के लिए उम्मीदवारों की सूची को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली में पार्टी की सीईसी बैठक के बाद मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने कहा कि, "केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक आज (दिल्ली में) हुई. हमने उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की.140 सीटों के लिए अगले 6-7 दिनों में नामों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा."

 

रिपोर्ट: प्रमोद शर्मा (भोपाल)

Trending news