Crime: भाई को जेल से बाहर निकालने के लिए मां को उतारा मौत के घाट, जानें बेटे ने क्यों किया ऐसा?
Advertisement

Crime: भाई को जेल से बाहर निकालने के लिए मां को उतारा मौत के घाट, जानें बेटे ने क्यों किया ऐसा?

MP News: संपत्ति के लिए बेटे द्वारा मां, पिता या भाई की हत्या के मामले को आपने कई सुने, देखे और पढ़े होंगे, लेकिन आज मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. कालीपीठ थाना क्षेत्र में कलयुगी बेटे ने अपनी मां को ही मौत के घाट उतार दिया.

Crime: भाई को जेल से बाहर निकालने के लिए मां को उतारा मौत के घाट, जानें बेटे ने क्यों किया ऐसा?

MP News: संपत्ति के लिए बेटे द्वारा मां, पिता या भाई की हत्या के मामले को आपने कई सुने, देखे और पढ़े होंगे, लेकिन आज मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. कालीपीठ थाना क्षेत्र में कलयुगी बेटे ने अपनी मां को ही मौत के घाट उतार दिया. हत्या की वजह जो सामने आई है, उसे जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे. यहां एक युवक ने अपने भाई को जेल से बाहर निकालने के लिए अपनी ही मां की हत्या कर दी.

दरअसल, आरोपी का भाई एक हत्या के मामले में जेल में बंद है. आरोपी अपने भाई को जेल से बाहर निकलना चाहता था. इसके लिए उसने एक संयंत्र रचा और अपनी मां को ही मौत के घाट उतार दिया. आरोपी बेटे ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि कुछ साल पहले हमारे गांव पाटरी कलां के राय सिंह पिता रंगलाल की हत्या हम सात लोगों ने मिलकर की थी, जिसका केस हम लोगों पर चल रहा था. इसमें हम छह लोगों की जमानत हो गई है एक मेरा भाई गुलाब सिंह अभी जेल में है. 

इस तरह हुआ खुलासा
आरोपी ने बताया कि हमने फरयादी राय सिंह से काफी बार राजीनामा का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माना तो मैंने योजना बनाई कि मैं अपनी मां चंपीबाई को मार देता हूं और जिसके आरोप में रायसिंह को फंसा दूंगा, जिससे हमारा राजीनामा हो जाएगा. इसलिए मेरी मां चंपीबाई को मक्का के खेत में ले गया और उसका गला दबाकर व सर में पत्थर मार कर उसकी हत्या कर दी. शक के आधार पर हत्या के आरोपी शिवचंद से कढ़ाई पूछताछ की गई तभी उसने अपनी मां की हत्या करने की बात स्वीकार की.

बेटे की हत्या के लिए पिता ने दी सुपारी 
इधर, गरियाबंद में बेटे की हत्या के लिए सुपारी देने वाले पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मामला फिंगेश्वर थाना क्षेत्र का है. 8 सितंबर को ग्राम किरवई निवासी लोकेश गायकवाड़ का शव खून से लथपथ तड़पता हुआ फिंगेश्वर के जमाहि गांव के पास मिला था. अज्ञात आरोपियों ने चाकू से रेत दिया था. घटना के बाद पता चला कि घायल वाहन मालिक है, जिसकी गाड़ी आरोपियों ने पहले बुक की और फिर चलती गाड़ी में वाहन मालिक को जान से मारने के मकसद से उसका गला बुरी तरह से रेत दिया गया.

रिपोर्ट: अनिल नागर, राजगढ़

Trending news