Monthly Horoscope: जनवरी में इन 4 राशियों की चमकेगी किस्मत, जानिए किसे रहना होगा सावधान
Advertisement

Monthly Horoscope: जनवरी में इन 4 राशियों की चमकेगी किस्मत, जानिए किसे रहना होगा सावधान

Monthly Rashifal January 2023: आज से नववर्ष यानी जनवरी महीने की शुरुआत हो गई है. ज्योतिष की मानें तो इस महीने शनि समते कई प्रमुख ग्रह अपनी राशि परिवर्तित कर रहे हैं, जिसका असर कुछ राशियों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ रहने वाला है. ऐसे में आइए काशी के ज्योतिष मर्मज्ञ श्रीनाथ प्रपन्नचार्य से जानते मेष लेकर मीन तक के सभी 12 राशियों का जनवरी महीने का मासिक राशिफल....

Monthly Horoscope: जनवरी में इन 4 राशियों की चमकेगी किस्मत, जानिए किसे रहना होगा सावधान

Masik Rashifal January 2023: अंग्रेजी कैलेंडर के मुताबिक आज से नए साल की शुरुआत हो गई है. ज्यादात्तर लोगों के मन में यह उत्सुकता बनी हुई है, कि साल 2023 का महीना हमारे लिए कैसा रहने वाला है. ऐसे में आइए ग्रह नक्षत्रों के स्थान परिवर्तन और आपके राशि के हिसाब से जानते हैं कि जनवरी का महीना आपके लिए कैसा रहने वाला है...?

मेष- नए साल का पहला महीना मेष राशिवालों के लिए बहुत फलदायक रहने वाला है. इस महीने आप कुछ नई चीजों के बारे में विचार कर रहे हो तो यह आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. करियर के क्षेत्र में इस राशि के जातकों को ज्यादा मेहनत करनी होगी. काम के अधिक दबाव व तनाव की वजय से स्वाश्थ्य प्रभावित हो सकता है. यदि आप पार्टनरशिप में कोई व्यवसाय शुरु करने की सोच रहे हैं तो आपका यह कामना पूरी हो सकती है. वहीं जो लोग पहले से अपना व्यवसाय कर रहे हैं, उनके कारोबार से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी. आर्थिक दृष्टि से देखें तो मेष राशि के लिए जनवरी का महीना बेहद शुभ साबित रहने वाला है. राजनिति से जुड़े लोगों को मनचाहा पद या जिम्मेदारी मिल सकती है. प्रेंम संबंध में थोड़े -बहुत उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं. ऐसे में अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें. 

वृष- वृष राशि के जातकों को साल के पहले महीनें सावधान रहना है. इस माह परिवारिक विवाद आपकी परेशानी का कारण बन सकते हैं. माता-पिता से अपेक्षित सहयोग न मिल पाने के कारण मन दुःखी रहेगा. इस माह आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. इस महीने धन का प्रवाह अच्छा रहेगा. आप किसी नई संपत्ति में भी निवेश कर सकते हैं. स्वास्थ्य के लिहाज से यह महीना आपके लिए चुनौतीपर्ण साबित हो सकता है. इस माह प्रेम और वैवाहिक जीवन में झगड़े और गलतफहमी पैदा हो सकती है.

मिथुन- मिथुन राशिवालों के लिए साल का पहला महीना अच्छा रहने वाला है. इस माह आपको कुछ नया करने के लिए प्रेरित करेगा. इस महीने आपको आय के नए स्त्रोत मिल सकते हैं, जिससे आप अपने व्यवसाय में निवेश कर सकते हैं. इस महीने नौकरीपेशा जातकों के संबंध वरिष्ठों के साथ खराब हो सकते हैं. कामकाजी महिलाओं को विशेष उपलब्धी हासिल होगी, जिससे उनका कार्यक्षेत्र एवं घर -परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा. यदि आप लंबे समय से व्यवसाय के विस्तार की योजना बना रहे हो तो आपकी यह कामना पूरी हो सकती है.

कर्क- कर्क राशि के जातकों को साल के पहले महीन में सोचे हुए कार्य को पूरा करने के लिए अधिक परीश्रम और प्रयास करना होगा. इस माह आपको न सिर्फ अपने कार्यक्षेत्र में बल्कि घर परिवार के सदस्यों के साथ तालमेल बिठाकर चलना बेहतर रहेगा. प्रेम संबंध की बात करें तो इस महीने आपके जीवन में किसी नए व्यक्ति का प्रवेश होगा. स्वास्थ्य के लिहाज से यह महीना आपके लिए अच्छा साबित होगा. मौसम बदलने की वजह से हल्की खांसी -जुकाम और सर्दी हो सकती है . प्रेम और वैवाहिक जीवन  के मामले में कर्क राशि के जातकों को इस महीने अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे. जो जातक अविवाहित या जीवनसाथी की तलाश में है. उनकी जनवरी के महीने में तलाश पूरी होगी .  

सिंह- सिंह राशि के जातकों के लिए जनवरी का महीना अच्छा रहने वाला है. अपने कर्मचारी पर जरुरत से ज्यादा दबाव डालने पर वह आपसे निराश हो सकता है. व्यवसाय में किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचें. सेहत की दृष्टि से ये माह आपके लिए चिंताजनक हो सकता है. स्वंय के साथ माता-पिता को लेकर भी आपका मन चिंताजनक हो सकता है. इसलिए थोड़ा सतर्क रहें. परिवार और बच्चों के लिए थोड़ा समय अवश्य निकालें . 

कन्या- यह महीना आपके लिए मिलजुला रहने वाला है . कारोबारियों के लिए यह महीना अच्छा साबित होगा. इस दौरान नौकरी में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा. इस महीने आपको काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें. माह की शुरुआत में प्रेम संबंध में कुछेक अड़चनें आ सकती हैं, जिसे आप अपने बुद्धि और विवेक से दूर करने में कामयाब होंगे. दांपत्य जीवन में सुख मिलेगा.

ये भी पढ़ेंः  Makar Sankranti 2023: मकर संक्रांति के दिन भूलकर भी न करें ये काम, वरना पड़ सकता है भारी

तुला- तुला राशि के जातकों को साल के पहले महीने खुशखबरी मिल सकती है. इस दौरान आपको लोगों के साथ मिलकर काम करना बेहतर होगा. यदि आप लोगों के साथ संयम और विनम्रता से पेश आते हैं तो आपको जीवन से जुड़ी सभी मुश्किलों का आसानी हल निकलता हुआ दिखाई देगा. यदि आप नौकरी में बदलाव की सोच रहे हैं तो आपको आवेश में आकर इस संबंध में फैसला लेने से बचना चाहिए . 

वृश्चिक- साल के पहले महीने में वृश्चिक राशि के जातकों को कोई भी कदम जल्दबाजी में नहीं उठाना है. व्यव्साय के सिलसिले में की गई यात्रा सुखद एवं बड़े लाभ का कारम बनेगी. अनियमित दिनचर्या  या फिर किसी पुरानी बीमारी के उभरने पर आपको शारिरिक या मानसिक कष्ट हो सकता है. नौकरीपेशा लोगों पर इस दौरान अचानक से काम का ज्यादा बोझ आ सकता है, जिसे निबटाने के लिए उन्हें अतिरिक्त परिश्रम और प्रयास करना होगा . 

धनु- इस राशि के जातकों के लिए यह महीना सुखद रहने वाला है. माह की शुरुआत में इष्ट मित्रों के साथ किसी पर्यटन या धार्मिक क्षेत्र की यात्रा संभव है. आर्थिक दृष्टि से यह महीना आपके लिए लाभदायक रहेगा. यदि किसी बात के चलते स्वजनों के साथ संबंध बिगड़ गए तो वो किसी वरिष्ट व्यक्ति की मध्यस्ता से एक बार फिर से पारिवारिक एकता कायम हो जाएगी. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा. 

मकर- स्वास्थ्य के लिहाज से यह महीना आपके लिए सुखमय रहेगा. कार्यक्षेत्र में मिश्रित परिणाम प्राप्त होंगे. इस समय आप ऊर्जावान महसूस करेंगे. अपनी योग्यता और रचनात्मकता से लोगों को मंत्रमुगध करेंगे .समय पर काम पूरे होने पर आपको खुशी मिलेगी . प्रेम संबंध में प्रगाढ़ होंगे और वैवाहिक जीवन शुरु होने की  संभावना बन रही है . इस माह अपनी सेहत का ख्याल रखे .

कुंभ- जनवरी माह के दूसरे सप्ताह में शनि कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं .इसके साथ ही इस राशि के जातकों की कुंडली में शनि की साढ़े साती की दूसरा चरण आंरभ हो जाएगा. ऐसे में इस राशि के जातकों को अपने करियर में ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है. उच्च अधिकारियों से किसी बात को लेकर बहस हो सकती है. इसलिए थोड़ा सतर्क रहें. इसके साथ ही मानसिक और शारीरिक तनाव भी हो सकता है. 

मीन- इस राशि के जातकों के लिए यह महीना शानदार रहने वाला है. आर्थिक क्षेत्र में धैर्य रखें और किसी भी काम के लिए जल्दबाजी ना करें. निजी जीवन सुखद रहेगा, लेकिन इसके साथ -साथ कुछ गलतफहमियां भी पैदा हो सकती हैं. इस महीने अपने स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें. पूजा -पाठ व सत्संग भी करते रहे. मित्रों की मदद से लंबे समय से अटके काम पूरे होंगे. किसी प्रभावी व्यक्ति की मदद से नई योजनाओं से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा .

ये भी पढ़ेंः New Year 2023: आज के दिन भूलकर भी न करें ये काम, वरना पूरे साल पड़ेगा पछताना!

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और विभिन्न जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news