Monsoon Update 2022: एमपी में दक्षिण पश्चिम मानसून ने दी दस्तक, 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1239437

Monsoon Update 2022: एमपी में दक्षिण पश्चिम मानसून ने दी दस्तक, 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Monsoon Update 2022: मध्य प्रदेश में दक्षिणी पश्चिमी मानसून ने दस्तक दे दी है, जिसके चलते प्रदेश के ज्यादात्तर हिस्सों में बारिश का दौर शुरू हो गया है. आज मौसम विभाग ने प्रदेश के 18 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Monsoon Update 2022: एमपी में दक्षिण पश्चिम मानसून ने दी दस्तक, 18 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

भोपालः (Monsoon Update 2022) मध्य प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दिया है. इसके बाद से प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 18 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है. पिछले 24 घंटे से जबलपुर सहित कई हिस्सों में बारिश हो रही है. वहीं राजधानी भोपाल में बादलों का डेरा बना हुआ है. मौसम विभाग की मानें तो आज प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है. बता दें कि बारिश के चलते प्रदेश वासियों को भीषण गर्मी से राहत मिल रही है.

इन जिलों में तेज बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आज मध्य प्रदेश के रीवा, सतना, सीधी, सिंगरोली, उमरिया, अनूपपुर, शहडोल, डिंडोरी, छतरपुर, निवाड़ी, छिंदवाड़ा, बालाघाट, श्योपुर, मुरैना, भिंड, शिवपुरी, दतिया में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

गर्मी से मिली राहत
मध्य प्रदेश में मानसून के सक्रिय होने से लोगों को उमस वाली गर्मी से राहत मिली है. वहीं तेज बारिश के चलते जगह-जगह जलजमाव होने से लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. पिछले दो दिनों से प्रदेश के करीब 25 जिलों में रुक-रुक र बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कई हिस्सों में तेज हवाओं के साथ बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है.

पिछले दो दिनों में यहां हुई बारिश 
पिछले दो दिनों से मानसून में तेजी आने से प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी है.  इस दौरान प्रदेश के रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, नर्मदापुरम, इंदौर, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के जिलों के अनेक स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई है. मौसम विभाग की मानें तो दक्षिण पश्चिम मानसून प्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग के जिलों में दस्तक दे चुका है. इससे आने वाले दिनों में मानसून में और तेजी देखने को मिल सकती है.

ये भी पढ़ेंः Gold Price Today: जुलाई के पहले ही दिन सस्ता हुआ सोना, जानिए 10 ग्राम सोने की कीमत

 

LIVE TV

Trending news